महाराष्ट्र में २४ घंटों के दौरान १३२ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु – २८,६९९ नए मामले दर्ज़

नई दिल्ली – महाराष्ट्र में बीते चौबीस घंटों में १३२ कोरोना संक्रमित मृत हुए और २८,६९९ नए मामले दर्ज़ हुए हैं। राज्य में बीते चौबीस घंटों के दौरान एक सौ से अधिक संक्रमित मृत होने से चिंता अधिक बढ़ी है। करीबन तीन महीनों बाद राज्य में एक दिन में सौ से अधिक कोरोना संक्रमित मृत हुए हैं।

मंगलवार के दिन मुंबई में कोरोना के ३,५१२ नए मामले दर्ज़ हुए। मुंबई में लगातार तीसरे दिन ३ हज़ार से अधिक नए संक्रमित पाए गए हैं। ठाणे क्षेत्र में ६,८७० नए मामले दर्ज़ हुए और २६ संक्रमित मृत हुए। ठाणे पालिका क्षेत्र में कोरोना के ८१४, कल्यान-ड़ोंबिवली में ७२० नए मामले पाए गए। नासिक क्षेत्र में इन चौबीस घंटों में ४,३१९ नए मामलें सामने आए और २१ संक्रमितों की मौत हुई। इनमें से सबसे अधिक ९४७ संक्रमित नासिक पालिका क्षेत्र में पाए गए हैं।

पुणे क्षेत्र में कोरोना के ६,३६६ मामले दर्ज़ हुए और २४ की मौत हुई। पुणे पालिका क्षेत्र में ३,९४५, पिंपरी-चिंचवड़ में १,४८८ नए मामले पाए गए। नागपुर क्षेत्र में ३,७४५ नए संक्रमित सामने आए हैं और इनमें से २,२७९ संक्रमित नागपुर पालिका क्षेत्र के हैं। औरंगाबाद क्षेत्र में २६६०, लातुर क्षेत्र में २४१७ और अकोला क्षेत्र में संक्रमण के १८४४ नए मामले पाए गए।

राज्य में सोमवार के दिन कोरोना के २४ हज़ार नए मामले पाए गए थे। लेकिन, अब चौबीस घंटों में पाए गए संक्रमितों की संख्या फिर से २८ हज़ार से अधिक हुई। मुंबई, पुणे, नागपुर शहर में स्थिति काफी चिंताजनक है। मुंबई में २४ घंटों में ३६३ बिल्ड़िंग्ज को सील किया गया। साथ ही इस वर्ष होली के दिन रंगों का त्यौहार ना खेलें, ऐसा आवाहन पालिका प्रशासन ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.