महाराष्ट्र में २४ घंटों के दौरान ९७४ कोरोना संक्रमितों की मौत

नई दिल्ली/मुंबई – महाराष्ट्र में लगातार दूसरे दिन कोरोना के करीबन ३४ हज़ार नए मामले सामने आए हैं। लेकिन, राज्य में दम तोड़नेवाले कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। शनिवार के दिन राज्य में ९६० और शुक्रवार के दिन ६९५ कोरोना संक्रमित मृत हुए। इसके बाद रविवार के दिन राज्य में ९७४ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में कोरोना मृतकों की मात्रा बढ़ने से चिंता व्यक्त की जा रही है।

महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामलों की संख्या कम होने से राहत मिल रही है। सिर्फ महाराष्ट्र में ही नहीं बल्कि, देशभर में दिनभर में सामने आ रहे कोरोना के नए मामलों के आँकड़ों में गिरावट होती दिख रही है। रविवार की सुबह तक के २४ घंटों के दौरान देश में ३.११ लाख नए मामले दर्ज़ हुए।

देश में रोज़ाना सामने आ रहे कोरोना के नए मामलों की संख्या डेढ़ महीने पहले ४.१० लाख तक जा पहुँची थी। महाराष्ट्र के साथ ही उत्तर प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात, केरल में भी रोज़ाना पाए जा रहे कोरोना के नए मामलों की संख्या में अब गिरावट होने का चित्र देखा जा रहा है।

इसके बावजूद दिनभर में दम तोड़ रहे कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब भी ४ हज़ार से अधिक है। रविवार की सुबह तक के २४ घंटों के दौरान देशभर में ४,०७७ कोरोना संक्रमित मृत हुए।

देश में सबसे अधिक करीबन एक हज़ार कोरोना संक्रमितों की मृत्यू महाराष्ट्र में ही हो रही है। रविवार के दिन राज्य में ९७४ कोरोना संक्रमित मृत हुए। इस वजह से महाराष्ट्र में अब तक कोरोना से हुई मौतों की संख्या बढ़कर ८१ हज़ार तक जा पहुँची है।

कर्नाटक में रविवार के दिन ४०३ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा है। उत्तर प्रदेश में ३११ और दिल्ली में २६२ कोरोना संक्रमित मृत हुए हैं। महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली इन चार राज्यों में ही देश में अब तक आधे से अधिक कोरोना संक्रमितों की मौत हो रही है। इसके अलावा गुजरात, पश्‍चिम बंगाल में भी कोरोना मृतकों की संख्या बढ़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.