जम्मू-कश्‍मीर में दो आतंकियों के शव एवं हथियारों का बड़ा ज़खीरा बरामद

श्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर के बंदिपोरा ज़िले के गुरेज़ क्षेत्र में स्थित तुलई की किशनगंगा नदी में दो आतंकियों के शव बरामद हुए हैं। इसी क्षेत्र में बड़ी मात्रा में हथियार और विस्फोटकों का बड़ा ज़खीरा भी बरामद होने की जानकारी भारतीय सेना के चिनार कोअर के अधिकारीयों ने साझा की। हथियारों का यह ज़खीरा देखें तो आतंकी बड़ा हमला करने की तैयारी में होने की बात दिख रही है। यह आतंकी नदी पार करके भारत में घुसपैठ करने की कोशिश में थे तभी उनकी मृत्यु होने की बात सुरक्षा बलों ने साझा की।

आतंकियों के शव

शनिवार के दिन नदी में आतंकियों के शव देखे जाने के बाद इस इलाके में सर्च मुहिम शुरू की गई। इस दौरान ‘एके-४’ की छह मैगज़ीन, २७० राउंडस्‌, चीनी पिस्तौल के ६५ राउंडस्‌, हैण्ड ग्रेनेड़, दो एमटीआर कोरडेक्स, १५ डिटोनेटर, १ ब्लैक रेडियो औड़ जीपीएस समेत अन्य सामान बरामद किया गया है। घटना स्थल से बरामद किए गए कागज़ों से आतंकियों की पहचान हुई है। उसका नाम था समीर अहमद दार और वह दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा ज़िले के डोगरीपोरा का निवासी था।

पुलिस के अनुसार वह मई २१८ से लापता था। नियंत्रण रेखा पार करके वह आतंकी हिज़्बुल मुजाहिद्दीन संगठन का सदस्य बना। दूसरे आतंकी की शिनाख्त की कोशिश जारी है। पहचानने के लिए परिवारजनों को बुलाने की जानकारी पुलिस अधिकारी ने साझा की।

बीते कुछ दिनों में सुरक्षा बलों के सैनिक और आतंकियों के बीच हो रही मुठभेड़ की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। कोरोना का फैलाव होने का लाभ उठाकर पाकिस्तान आतंकियों को भारत में घुसपैठ के लिए सहायता प्रदान कर रहा है। इसके लिए सहायता करने के लिए ही पाकिस्तान लगातार सीमा पर गोलीबारी कर रहा है। लेकिन, भारतीय सुरक्षा बल आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशें नाकाम कर रहे हैं। गुरूवार के दिन बारामुल्ला में लश्‍कर-ए- तोयबा के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। इस वर्ष सुरक्षा बलों की कार्रवाई में अब तक १५० से अधिक आतंकियों को ढ़ेर किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.