ईरान को ज़वाब देने के लिए इस्रायल तैयार है – इस्रायल के रक्षाबलप्रमुख का ऐलान

तेल अवीव – ‘ईरान या ईरान से जुड़े आतंकी संगठनों ने इस्रायल पर हमला किया तो उसे जोरदार ज़वाब देने की तैयारी इस्रायल ने की है। इस्रायल के शत्रु को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी’, ऐसा इशारा इस्रायल के रक्षाबलप्रमुख लेफ्टनंट जनरल अवीव कोशावी ने दिया है। इस्रायल का गुप्त दौरा करने पहुँचे अमरिकी रक्षाबलप्रमुख जनरल मार्क मिले से मुलाकात के बाद लेफ्टनंट जनरल कोशावी ने यह ऐलान किया है।

israel-iran‘बीते कुछ दिनों से ईरान लगातार इस्रायल को धमका रहा है। ईरान, सीरिया, हिज़बुल्लाह और पैलेस्टिनी आतंकी संगठन अलग अलग रास्तों से इस्रायल पर हमले करने की कोशिश में हैं। इन संगठनों ने विश्‍व के किसी भी कोने से इस्रायल या इस्रायल के हितसंबंधों पर हमला किया तो ईरान और उसकी आतंकी संगठनों को उतना ही जोरदार ज़वाब दिया जाएगा। इस प्रत्युत्तर की सभी तैयारियाँ पूरी हो चुकी हैं’, यह बात भी लेफ्टनंट जनरल कोशावी ने स्पष्ट की।

ईरान के राष्ट्राध्यक्ष हसन रोहानी ने बीते सप्ताह में ही परमाणु वैज्ञानिक फखरीज़ादेह की हत्या के लिए इस्रायल ज़िम्मेदार होने का आरोप किया था। साथ ही इस हत्या के लिए ज़िम्मेदार होनवालों का प्रतिशोध लेने की धमकी भी राष्ट्राध्यक्ष रोहानी ने दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.