ईरान को इस्रायल का लष्करी प्रत्युत्तर मिलेगा ही – इस्रायल के प्रधानमंत्री का इशारा

तेल अवीव – इस्रायल की नीति बिल्कुल स्पष्ट और कायम है। जो कोई इस्रायल का नुकसान करेगा उसे यकीनन झटका दिया जाएगा। इस्रायल किसी भी स्थिति में ईरान को परमाणु हथियार से सज्जित होने नहीं देगा। इसके साथ ही इस्रायल पर हमले करने के लिए सीरिया और लेबनान में लष्करी अड्डे का निर्माण करनेवाले ईरान के इन ठिकानों पर इस्रायल के हमले जारी रहेंगे। इस भूमिका से इस्रायल कभी भी पीछे नहीं हटेगा’, यह इशारा इस्रायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेत्यान्याहू ने दिया है।

israel-iranइस्रायली वायुसेना के कार्यक्रम में बोलते समय प्रधानमंत्री नेत्यान्याहू ने सीरिया में स्थित ईरान के लष्करी अड्डों पर हमले जारी रहेंगे, यह बयान किया। बीते कुछ दिनों से ईरान और सीरिया इस्रायल पर हमले करने की धमकियां दे रहे हैं। इस्रायल ने इन धमकियों को नजरअंदाज नहीं किया है। फिर भी ईरान के ठिकानों पर हमले करने से इस्रायल पीछे नहीं हटेगा, यह ऐलान प्रधानमंत्री नेत्यानाहू ने किया है। इसके साथ ही ईरान के परमाणु कार्यक्रम का मुद्दा भी नेत्यान्याहू ने उपस्थित किया।

परमाणु बम के निर्माण से ईरान को रोकना ही इस्रायल का उद्देश्‍य है और इस्रायल सफल होकर ही रहेगा, यह विश्‍वास इस्रायल के प्रधानमंत्री ने व्यक्त किया। कुछ घंटे पहले इस्रायल के रक्षाबलप्रमुख लेफ्टनंट जनरल अविव कोशावी ने ईरान पर लष्करी कार्रवाई करने की तैयारी पूरी हुई है, यह ऐलान भी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.