कोरोना से सबसे अधिक मौतें होनेवालें देशों की सूचि में भारत छठे स्थान पर – देश में कोरोना से मरनेवालों की संख्या ३२ हज़ार पर

नई दिल्ली – भारत में विश्‍व के अन्य देशों की तुलना में कोरोना की मृत्युदर कम है। लेकिन, फिर भी भारत में अबतक ३२ हज़ार से भी अधिक कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई हैं और इससे कोरोना के सबसे अधिक मृतकों की संख्या होनेवाले देशों की सूचि में भारत अब छठे स्थान पर जा पहुँचा हैं। अमरीका, ब्राज़िल, ब्रिटेन, इटली और स्पेन में कोरोना से सबसे अधिक मृत हुए हैं। अबतक इन देशों की सूचि में फ्रान्स छठे स्थान पर था।

छठे स्थान

भारत में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या १३.८३ लाख तक जा पहुँची है। लगातार तीसरें दिन देश में कोरोना के ४९ हज़ार से भी अधिक नए मामले सामने आए। शुक्रवार के दिन देश में ७५७ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई। वहीं, गुरुवार के दिन देश में एक हज़ार से भी अधिक कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा था। इसे मिलाकर पिछले तीन दिनों में देश में कोरोना के मृतकों का आँकड़ा ३० हज़ार से बढ़कर ३२ हज़ार से अधिक हुआ। महाराष्ट्र में कोरोना से मरनेवालों की संख्या अब १३ हज़ार से अधिक हुई है।

शनिवार के दिन महाराष्ट्र में २५७ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और ९,२५१ नए मामले देखें गए। आंध्र प्रदेश में ५२ लोगों ने दम तोड़ा और ७८१३ नए मरीज़ सामने आए। तमिलनाडू में ८९ संक्रमितों की मौत हुई और ६९८८ मामले दर्ज हुए। कर्नाटक में चौबीस घंटों के दौरान ७२ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और पांच हज़ार नए मरीज़ सामने आए। दिल्ली में २९ और गुजरात में २२ कोरोना संक्रमितों ने इस दौरान दम तोड़ा।

देश में अब कोरोना टेस्टिंग की मात्रा बढ़ाई गई हैं। शुक्रवार के चौबीस घंटों में कुल ४.२० लाख लोगों की जाँच की गई। जाँच की मात्रा बढ़ाने से देश में कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे हैं। विश्‍व में अबतक अमरीका के बाद सबसे अधिक कोरोना टेस्टिंग करनेवाला भारत दूसरा देश बना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.