जम्मू-कश्‍मीर में हुई मुठभेड़ के दौरान ‘हिज़बुल’ के आतंकी ने किया आत्मसमर्पण

श्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर के अवंतिपुरा में सुरक्षा बलों के सैनिक और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान ‘हिज़बुल मुजाहिदीन’ के एक आतंकी को मार गिराया गया। तभी अन्य आतंकी ने सुरक्षाबलों के सामने आत्मसमर्पण करने की जानकारी अधिकारी ने साझा की। बीते महीने से पांच आतंकियों ने आत्मसमर्पण किया है।

hezbollah-terroristsअवंतिपुरा के नुरपुरा इलाके में आतंकी छिपे होन की जानकारी सुरक्षा यंत्रणा को प्राप्त हुई थी। इस आधार पर सुरक्षा बलों ने सर्च मुहिम शुरू की। इस दौरान हुई मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया और मुठभेड़ के ठिकाने पर एक एके रायफल और अन्य सामान बरामद किया गया, यह जानकारी पुलिस ने प्रदान की। इस दौरान अन्य आतंकी ने आत्मसमर्पण किया। इसका नाम साकीब अकबर वाजा बताया गया है और वह गुलशनपोरा का निवासी है।

साकीब २५ सितंबर से लापता था। आतंकी संगठन में शामिल होने से पहले साकीब पंजाब के पटियाला में बी-टेक का अध्ययन कर रहा था, यह जानकारी भी सामने आ रही है। साकीब के आत्मसमर्पण के लिए उसके परिवार को सहायता के लिए बुलाया गया। इसके बाद उसने आत्मसमर्पण किया।

जम्मू-कश्‍मीर में एक महीने के दौरान पांच आतंकियों ने आत्मसमर्पण किया है। सुरक्षा बल आतंकियों के विरोध में कार्रवाई करने से पहले उन्हें आत्मसमर्पण के लिए निवेदन करते हैं। उनकी इस कोशिश को सफलता मिल रही है, यह बात बीते कुछ महिनों के आँकड़ों से स्पष्ट हो रही है। बीते कुछ महीनों में सुरक्षा बलों ने आतंकियों के विरोध में जारी मुहिम तीव्र की है और बड़ी संख्या में आतंकियों को मारा गया है। मारे गए आतंकियों में हिज़बुल के आतंकियों की संख्या काफी ज्यादा है। सुरक्षा बलों की कार्रवाई तेज़ हो रही है और इसी बीच आतंकियों ने आत्मसमर्पण करने से आतंकी संगठनों में बेचैनी का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.