सीरिया पर हमले नहीं रुके तो इस्राइल पर खतरनाक हमले करेंगे – हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह की चेतावनी

बेरूत: इस्राइल सीरिया पर हवाई हमले तत्काल रोके अन्यथा इस्राइल ने सोचा भी नहीं होगा इतने भीषण हमले किए जाएंगे। आगे चलकर लेबनॉन युद्ध में हम इस्राइल को वास्तव और भविष्य का कठिन एहसास दिलाएंगे ऐसी धमकी हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह ने दी है।

दो दिनों पहले इस्राइल ने सीरिया के लताकिया प्रांत में किए हवाई हमलों की पृष्ठभूमि पर नसरल्लाह ने इस्राइल को यह चेतावनी दी है।

सीरिया, हमले, नहीं रुके, इस्राइल, खतरनाक हमले, करेंगे, हिजबुल्लाह प्रमुख, हसन नसरल्लाह, चेतावनी, बेरूतईरान तथा हिजबुल्लाह सिरिया से वापसी करें, अन्यथा ईरान की लष्करी तैनाती और हिजबुल्लाह को शस्त्र सज्ज नहीं होने देंगे, ऐसा कहकर इस्राइल ने सीरिया पर हमले शुरू रखने की बात घोषित की है। पर इस्राइल के हमलों की वजह से हिजबुल्लाह के शस्त्र सज्जता पर परिणाम नही हुआ है, ऐसा दावा नसरल्लाह ने किया है।

हिजबुल्लाह को शस्त्रास्त्र न मिले इसीलिए इस्राइल ने सीरिया के शस्त्र भंडार पर हमले किए हैं। पर इस्राइल के यह सारे प्रयास असफल रहे हैं, क्योंकि हिजबुल्लाह के पास सटिक हमला करनेवाले मिसाइल है। इसकी वजह से सीरिया पर हो रहे इस्राइल के हमले हिजबुल्लाह का कुछ नहीं बिगाड़ सकते, ऐसा नसरल्लाह ने घोषित किया है।

साथ ही इस्राइल ने लेबनॉन विरोधी युद्ध पुकारा तो इस्राइल को अपने नसीब का दुख भोगना होगा, ऐसा भी नसरल्लाह ने सूचित किया है।

साथ ही इदलिब में संघर्षबंदी नियंत्रित हुई है, फिर भी हिजबुल्लाह सीरिया से वापसी नहीं करेगा। सीरिया अथवा ईरान से सूचना आने तक सीरिया से बाहर नहीं जायेगा, ऐसी घोषणा हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह ने की है।

इस्राइल के सीरिया पर हमले सहन नहीं किए जा सकते, इसकी वजह से सबसे पहले इस्राइल को यह हमले रोकने होंगे, ऐसी चेतावनी नसरल्लाह ने दी है। इसके पहले भी नसरल्लाह ने इस्राइल को इस स्वरूप की धमकियां दी है। पर सीरिया में हुए इस्राइल के हमलों का सबसे अधिक झटका हिजबुल्लाह को लग रहा है, ऐसी खबरें लगातार सामने आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.