१३ आतंकवादियों को खत्म करने वाले भारत का बदला लेने की हाफिज सईद की धमकी

इस्लामाबाद: सुरक्षा दल ने जम्मू-कश्मीर में १३ आतंकवादियों को एक ही दिन में ढेर करने के बाद उस पर हाफिज सईद से कड़ी प्रतिक्रिया आई है। इस कार्रवाई का बदला लेने का इशारा सईद ने दिया है। उसी समय पाकिस्तान के सरकार ने इस घटना को महत्व नहीं दिया है। ऐसी कड़ी टीका हाफिज सईद ने की है। तथा पाकिस्तान की सरकार ने भारत के विरोध में सभी स्तर पर युद्ध करके यह प्रश्न अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुत करें, ऐसी मांग सईद ने की है। पाकिस्तान की जनता और प्रसार माध्यमों ने भी कश्मीरियों पर भारत से हो रहे। अत्याचार के विरोध में रास्ते पर उतर आए ऐसा आवाहन भी सईद ने किया है।

जम्मू कश्मीर के शोपियान एवं अनंतनाग जिले में तीन जगह पर हुए मुठभेड़ में १३ आतंकवादी ढेर हुए हैं और आतंकवादियों को बचाने के लिए पत्थर फेंक करने वाले विद्रोहियों को भी सुरक्षा दल ने लक्ष्य किया है। अपेक्षा के अनुसार पाकिस्तान से इस पर प्रतिक्रिया आई है। भारत के सुरक्षा दल ने ढेर किए यह आतंकवादी नही बल्की मासूम नागरिक होने का सुर पाकिस्तान ने लगाया है। पर पाकिस्तान के सरकार ने इस घटना पर उचीत प्रतिक्रिया नहीं दी है, ऐसी कड़ी टीका करके हाफिज सईद ने सरकार पर निशाना साधा है। कश्मीरी नौजवान बलिदान देते हुए पाकिस्तान की सरकार हाथ पर हाथ रखे हुए बैठे हैं। पर यह केवल राजनीति करने की अथवा खुद की पहचान बनाने के लिए करने की आवश्यकता नहीं है, ऐसा सईद ने आगे सूचित किया है।

१३ आतंकवादियों, खत्म, भारत का बदला, हाफिज सईद, धमकी, इस्लामाबाद, जम्मू-कश्मीरभारत की सुरक्षा दल से कश्मीरी जनता पर अत्याचार हो रहा है और यह जनता धैर्य से उसका सामना कर रही है, ऐसा दावा सईद ने किया है। इसलिए पाकिस्तान के सरकार ने भारत से सभी स्तर पर संघर्ष करके कश्मीरियों पर हो रहे अत्याचार का मुद्दा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुत किया जाए, ऐसी मांग की है। पाकिस्तान की जनता ने रास्ते पर उतरकर ‘हम कश्मीरियों के पीछे है’ यह दिखाएं। पाकिस्तानियों के माध्यमों ने कश्मीरियों के संघर्ष को प्रसारित करें, ऐसा सईद ने एक वीडियो में कहा है। पिछले कई महीनों से सुरक्षा दल ने जम्मू-कश्मीर के हाथ लगे हुए आतंकवादियों के विरोध में होने वाले कार्यों का फटका हाफिज सईद के लष्कर-ए-तोएबा एवं आतंकवादी संगठन को लगा है। इन संगठनों के कमांडर मुठभेड़ में मारे गए हैं और इसकी वजह से नए कमांडर की घोषणा करना आतंकवादी संगठनों के लिए कठिन होता जा रहा है।

साथ ही नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की सतर्कता बढ़ी है और आतंकवादियों की घुसपैठ के प्रयत्न उधडे जा रहे हैं। इसकी वजह से हाफिज सईद जैसे आतंकवादी संगठन के प्रमुख नेता अपना प्रभाव गवा रहे हैं, ऐसा दिखाई दे रहा है। सुरक्षा दल पर आतंकवादी हमले करने पर हाफिज सईद एवं उसके साथी बदला लेने का प्रयत्न कर रहे हैं, पर यह षडयंत्र उधेड़े जा रहे हैं।

साथ ही हाफिज सईद जैसे आतंकवादियों की वजह से पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनामी होने की टीका पाकिस्तान से हो रही है। इसकी वजह से निराश हुए हाफिज सईद की स्थिती इस वीडियो से सामने आती दिखाई दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.