नाइजीरिया में बोको हराम के हमले में पाँच जवानों की मौत

boko-haram-nigeriaअबूजा – ‘आयएस’ से जुड़े बोको हराम के आतंकियों ने नाइजीरिया के बोर्नो इलाके में कि यह हमले में ५ जवानों की मृत्यु हुई। नाइजीरिया के रक्षा मंत्री ने लष्करी अधिकारियों समेत इस इलाके का मुआयना करने के बाद दूसरे दिन उन्हें इस इलाके में हमला हुआ। पिछले हफ्ते बोर्नो में हुए हमले के बाद लगभग ६५ हज़ार लोगों ने स्थानांतरण किया था।

नाइजीरिया और नाइजर की सीमा से सटा बोर्नो इलाका, बोको हराम के आतंकियों का लक्ष्य साबित हो रहा है। पिछले हफ्ते भर में इस आतंकवादी संगठन ने तीन बार बोर्नो पर हमले किए हैं। हफ्ते भर पहले हुए हमले में १८ स्थानीय नागरिकों की मौत हुई थी। बोको हराम के आतंकियों के हत्याकांड के कारण घबराए हुए हज़ारों लोगों ने नाइजर की दिशा में स्थानांतरण किया था। उसके बाद इस इलाके में सुरक्षा के लिए तैनात जवानों पर आतंकियों ने हमला किया।

इस हमले में ५ जवानों की मौत हुई। आतंकवादियों के इस हमले से डरकर ९० से अधिक जवान यहाँ से भागे थे। इनमें से ४१ जवान लौटे होकर, अभी भी ५८ जवान लापता हैं। इसके बाद रविवार को नाइजीरिया के रक्षा मंत्री बशीर मगाजी ने दिक्वा इलाके की भेंट की। मगाजी लष्करी अधिकारियों समेत दिक्वा से लौटने के बाद, रविवार शाम लगभग ७ बजे गाड़ी से आए आतंकवादियों ने पुनः यहाँ के लष्कर पर हमले किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.