श्रीनगर में ‘आतंकवादियों’ का अंत

श्रीनगर – जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में शनिवार को ‘लश्कर-ए-तोयबा’ के कमांडर के मारे जाने के बाद कोई भी स्थानीय आतंकवादी सक्रिय नहीं है।  जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि यहां ‘आतंकवादियों’ का अंत हो गया है।  जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू और कश्मीर में हिंसा में कमी आई है।

'आतंकवादियों' का अंत

शनिवार को श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ झड़प में दो आतंकवादी मारे गए।  इसमें लश्कर का एक कमांडर था|  मारे गए आतंकवादी का नाम ‘इश्फाक राशिद खान’ है। वह श्रीनगर का मूल निवासी हैं और २०१८ से लश्कर में सक्रिय था।  शनिवार को सुरक्षा बलों द्वारा मारे जाने के बाद श्रीनगर में कोई स्थानीय आतंकवादी नहीं बचा था, ऐसे जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा| पुलिस ने कहा कि श्रीनगर आतंकवाद से मुक्त हुआ है, ऐसे तुरंत स्पष्ट नहीं कहा जा सकता है।

पिछले कुछ हफ्तों से, सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिया है| इस साल अब तक सुरक्षा बलों ने १४० आतंकवादियों को मार गिराया है। पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा में कमी आई है| सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कानून-व्यवस्था में भी सुधार हो रहा है। लेकिन जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में वृद्धि हुई है, ऐसे सिंह ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.