कश्मीर की सीमा पर ‘बीएसएफ’ ने तैनाती बढ़ायी

नई दिल्ली – लद्दाख की गलवान वैली में भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ा होते समय, ‘बीएसएफ’ ने पाकिस्तान की नियंत्रण और आंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तैनाती बढ़ायी है। लद्दाख में चीन के साथ बने तनाव का फ़ायदा उठाकर पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैंठ करने की कोशिश में होने की ख़बरें आ रहीं हैं। इस पृष्ठभूमि पर यह तैनाती बढ़ा दी गयी है।

Kashmir-Borderपाकिस्तान से बड़े पैमाने पर आतंकी भारत में घुसपैंठ करने की तैयारी में हैं। लद्दाख में भारत और चीन में बने तनाव की ओर पाकिस्तान बतौर मौका देख रहा है और जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैंठ कराने की कोशिश कर रहा है, ऐसी चेतावनी जम्मू-कश्मीर के पुलीस महानिदेशक दिलबाग सिंग ने दी थी। पुलीस महानिदेशक दिलबाग सिंग की अध्यक्षता में सुरक्षा जायज़ा बैठक गुरुवार को संपन्न हुई। लद्दाख में भारत और चीन के बीच बढ़े इस तनाव की पृष्ठभूमि पर हुई इस बैठक में, वरिष्ठ पुलीस अधिकारी, लष्कर और कश्मीर में तैनात निमलष्करी दल के अधिकारी भी सहभागी हुए थे। इस बैठक में दिलबाग सिंग ने यह चेतावनी दी थी।

आंतर्राष्ट्रीय सीमा पर भी आतंकियों की गतिविधियाँ बढ़ीं होने की रिपोर्ट्स आ रही हैं। इसलिए ‘बीएसएफ’ ने अतिरिक्त जवानों की तैनाती की होकर, आंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गश्ती भी बढ़ायी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.