देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 21 लाख पर

नई दिल्ली – भारत में लगातार तीसरे दिन कोरोना के 60 हज़ार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में करीबन 2 लाख की बढ़ोतरी हुई है। इस वजह से देश में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा 21 लाख से अधिक हुआ है। देश में अब तक 43 हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है।

संक्रमितों की संख्या

बीते कुछ दिनों में देश में प्रतिदिन 50 हज़ार से अधिक कोरोना के नए मरीज़ पाए जा रहे थे। अब यही संख्या 60 हज़ार से अधिक हुई है। अगस्त महीने में विश्‍वभर में देखे गए कुल मरीजों में सबसे अधिक मरीज़ भारत में पाए जाने की रपट प्राप्त हुई है। 28 जुलाई के दिन भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 लाख थी। अब मात्र दस दिनों में यह संख्या 5 लाख से बढ़ी है। महाराष्ट्र, तमिलनाडू, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, नई दिल्ली, पश्‍चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। इनमें से महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे तेज़ फैलाव हो रहा है।

शनिवार के दिन महाराष्ट्र में कोरोना के 13,000 नए मरीज़ सामने आए और 275 संक्रमितों की मृत्यु हुई। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5 लाख हुई और राज्य में मृत हुए कोरोना संक्रमितों की संख्या 17 हज़ार हुई। मुंबई में एक दिन में कोरोना के 1304 नए मामले सामने आए और 58 लोग मृत हुए।

आंध्रप्रदेश में कोरोना का फैलाव तेज़ हो रहा है। बीते मात्र 9 दिनों में इस राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख से 2 लाख हुई है। आंध्र प्रदेश में एक दिन में कोरोना के 10,171 मामले दर्ज़ हुए हैं और 87 मरीज़ों ने दम तोड़ा। कर्नाटक में बीते चौबीस घंटों में 7178 मामले पाए गए। इनमें से 2665 मामले सीर्फ बंगलुरू में देखे गए। इस दौरान राज्य में 93 कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई। ऐसे में कर्नाटक में कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा 1,72,102 हुआ है। तमिलनाडू में आज कोरोना के 5883 मामले सामने आए और 118 संक्रमित मृत हुए। इससे तमिलनाडू में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या करीबन तीन लाख तक पहुंची है।

इसी बीच अन्य देशों की तुलना में अब भारत में कोरोना संक्रमितों के ठीक होने की मात्रा अधिक होने के बावजूद बीते दस दिनों के दौरान देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे आँकड़े देश की चिंता बढ़ानेवाले साबित हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.