पाकिस्तान में कोरोना का कोहराम

इस्लामाबाद – पिछले २४ घंटों में पाकिस्तान में कोरोना के ३८०० से भी अधिक नये मामले सामने आए हैं और इस देश में कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा १,८८,९२६ तक जा पहुँचा है। इंग्लैंड जा रही पाकिस्तानी टीम के दस खिलाड़ी भी कोरोना संक्रमित होने से खलबली मची है। इससे पहले पाकिस्तान के मंत्री एवं १०० से भी अधिक सांसद कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आयी थी।Pakistan coronavirus

पाकिस्तान में अबतक ३,७५५ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु होने का दावा सरकारी यंत्रणा कर रही है। इस महामारी के मरीज़ों की संख्या अब दो लाख के करीब जा पहुँची है और तभी पाकिस्तानी यंत्रणाओं ने देशभर में लॉकडाउन घोषित करने की गतिविधियाँ शुरू की हैं। देश के बड़े बाज़ार बंद करके ट्रान्सपोर्टर्स से बड़ा हर्जाना वसुला जा रहा है। प्रधानमंत्री इम्रान खान की सरकार कर रही इस कार्रवाई की, पाकिस्तानी जनता एवं पत्रकार कड़ी आलोचना कर रहे हैं। पाकिस्तान को कोरोना के घेरे में धकेलने के बाद प्रधानमंत्री इम्रान खान को समझदारी सुझी है, ऐसी फटकार माध्यमों द्वारा लगाई जा रही है।

कोरोना के विरोध में जारी जंग में प्रधानमंत्री इम्रान खान पूरी तरह से नाकाम होने का आरोप रखा जा रहा है। प्रधानमंत्री इम्रान की पत्नि एवं उनका ड्रायवर भी कोरोना संक्रमित होने की बात पहले ही सामने आ चुकी थी। इसके बाद प्रधानमंत्री इम्रान की सरकार के मंत्री भी कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सामने आयी। पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद का भी इनमें समावेश हैं। इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी, पाकिस्तान की संसद के विपक्षी नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाझ शरीफ के भाई शहाबाझ शरीफ भी कोरोना की चपेट में देखे गए हैं। पाकिस्तान के कम से कम सौ सांसद कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सूचनामंत्री चौधरी फवाद हुसेन ने साझा की।

पाकिस्तान में कोरोना से संबंधित चौकानेवाली नई जानकारी प्रतिदिन सामने आ रही है। इंग्लैंड़ जाने के लिए चुनी गई क्रिकेट टीम के दस खिलाड़ी और तीन सपोर्ट स्टाफ भी कोरोना संक्रमित होने की जानकारी इसी बीच सामने आयी है। लाहोर में आयोजित किए गए कैम्प से यह बात स्पष्ट हुई है और वाहब रियाज़, मोहम्मद हफिझ ऐसें अनुभवी खिलाड़ी भी कोरोना संक्रमित होने की जानकारी जारी की गई है। पाकिस्तान का क्रिकेट पहले ही पिछड़ गया है। ऐसी स्थिति में इंग्लैंड़ का दौरा करने से पहले दस खिलाड़ी कोरोना संक्रमित होने से पाकिस्तानी क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है।

पाकिस्तान के सिंध और पंजाब प्रांत में सबसे अधिक कोरोना संक्रमित देखें गए हैं। पाकिस्तानी यंत्रणाओं से जारी आँकड़ों के अनुसार सिंध प्रांत में ७२ हज़ार, पंजाब प्रांत में ६९ हज़ार से अधिक कोरोना संक्रमित देखें गए हैं। राजधानी इस्लामाबाद में कोरोना संक्रमितों की संख्या ११ हज़ार से अधिक होने की जानकारी भी सामने आ रही हैं। लेकिन, इम्रान खान की सरकार कोरोना की सच्चाई छुपा रही हैं, यह आरोप इसी देश के माध्यम कर रहे हैं। केवल लाहोर में ही लाखों लोग कोरोना संक्रमित होने का चौकानेवाला ब्योरा पहले ही प्रकाशित हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.