भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 लाख पर

15 लाखनई दिल्ली – देश में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा 15 लाख पर जा पहुँचा है। साथ ही इस महामारी के मृतकों की संख्या अब 33 हज़ार से अधिक हो गई है। सोमवार को देश में कोरोना के 47,704 मामले सामने आए। इस दौरान 654 कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई। रविवार तक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 14 लाख तक थी। लेकिन, बीते दो दिनों में देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख से बढ़ी गई।

महाराष्ट्र, तमिलनाडू, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक के साथ गुजरात और पश्‍चिम बंगाल में भी कोरोना संक्रमितों के अधिक मामले दर्ज़ होने से चिंता में बढ़ोतरी हुई हैं। महाराष्ट्र में बीते चौबीस घंटों में कोरोना के 7,717 नए मामले देखे गए और 282 संक्रमितों की मृत्यु हुई। इसके चलते महाराष्ट्र कोरोना का सबसे बढ़ा हॉटस्पॉट बना हुआ है और महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 4 लाख के करीब जा पहुँची है।

तमिलनाडू में एक दिन में कोरोना के 6,972 मामले सामने आए हैं और 88 लोगों की मृत्यु हुई। इसके साथ ही तमिलनाडू में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा अब 2,27,688 पहुंच चुका है। कर्नाटक में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना के 5,536 नए मरीज़ देखे गए और 102 मरीज़ों ने दम तोड़ा। इस राज्य में कोरोना सक्रमितों की संख्या 1,07,001 हो चुकी है। आंध्रप्रदेश में पिछले एक दिन में 7,948 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं और 58 मौतें हुईं। इस दौरान आंध्रप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब 1.10 लाख हो चुकी है।

15 लाख

इसी बीच कोरोना की जंग में भारत के मित्रदेश फ्रान्स ने सहायता करने के लिए हाथ बढ़ाया है। फ्रान्स ने भारत को वेंटिलेटर्स, मेडिकल किट समेत अन्य वैद्यकिय सामान की आपुर्ति की है।

भारत में पिछले तीन दिनों में कोरोना का संक्रमण बड़ी मात्रा में होने की बात प्राप्त जानकारी से स्पष्ट हुई है। इसके बावजूद, दूसरी ओर भारत में नौ लाख से अधिक कोरोना संक्रमित इलाज़ से स्वस्थ होने की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रदान की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.