भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या १४ लाख पर

नई दिल्ली – देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या १४.३५ लाख तक जा पहुँची हैं। सिर्फ़ तीन दिनों के दौरान देश में कोरोना के करीबन डेढ़ लाख नए मामले देखें गए हैं। शनिवार के दिन देश में ४.४० लाख कोरोना परीक्षण किए गए। इसी एक दिन में ३६ हज़ार से भी अधिक कोरोना संक्रमित ठिक हुए हैं। रविवार के दिन भी लगभग इतनी ही संख्या में कोरोना संक्रमितों को ठीक होने पर घर भेजा जाने का समाचार हैं। लेकिन, इसी बीच देशभर में कोरोना संक्रमितों की बढ़ रही संख्या चिंता में बढ़ोतरी करनेवाली साबित हो रही हैं।

संक्रमितों की संख्या

रविवार को लगातार चौथे दिन देश में कोरोना के करीबन ४९ हज़ार नए मामले सामने आए। इस दौरान चौबीस घंटों में महाराष्ट्र में २९८ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई और ९४३१ नए मामले देखें गए। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा ३.७५ लाख से अधिक हुआ हैं। मुंबई में ५७ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई हैं और १११५ नए मरीज़ देखें गए।

आंध्र प्रदेश में एक दिन में ७९२७ नए मरीज़ सामने आए और ५६ लोगों की मौत हुई। तमिलनाडू में ८५ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा हैं और ६८८६ नए मामले दर्ज़ हुए। कर्नाटक में चौबीस घंटों में ८२ लोगों की मृत्यु हुई और ५१९९ नए मरीज़ देखें गए। उत्तर प्रदेश में चौबीस घंटों में कोरोना के ३२६० नए मरीज़ सामने आए और इसके साथ ही एक दिन में सबसे अधिक मामले दर्ज़ होने का नया रेकार्ड़ बना।

Leave a Reply

Your email address will not be published.