मोसाद का पूर्व एजेंट और प्रिन्स हमजा के बीच सहयोग – जॉर्डन की वृत्तसंस्थाका दावा

mossad-prince-hamjhaअम्मान – नज़रबंद किए गए प्रिन्स हमजा बिन हुसेन और उनके परिजनों को निजी विमान द्वारा जॉर्डन से सुरक्षित बाहर निकालने की तैयारी की गई थी। इस्रायली गुप्तचर यंत्रणा के पूर्व एजेंट रॉय शापोश्‍निक ने इस मुद्दे पर प्रिन्स हमजा से बातचीत की थी, ऐसी जानकारी जॉर्डन की वृत्तसंस्था ने प्रदान की। लेकिन, रॉय शापोश्‍निक ने इस खबर का स्पष्ट शब्दों में इन्कार किया है।

रॉय शापोश्‍निक ने शनिवार के दिन ही प्रिन्स हमजा से संपर्क किया था। इस दौरान रॉय ने नज़रबंद किए गए प्रिन्स हमजा, उनकी पत्नी बसमा और उनके बच्चों को निजी विमान से सुरक्षित बाहर निकालने की ऑफर दी थी। रॉय, मोसाद का पूर्व एजेंट था, यह दावा भी जॉर्डन की अम्मॉन नामक वृत्तसंस्था ने भरोसेमंद सूत्रों के दाखिले से किया है।

लेकिन, हम यूरोप में रहते हैं और हमने मोसाद के लिए कभी भी काम नहीं किया है, यह बात रॉय शापोश्‍निक ने अरबी वेबसाईट से बातचीत करते समय स्पष्ट की। प्रिन्स हमजा हमारे अच्छे मित्र हैं और मित्रता के कारण ही उनकी सहायता के लिए ही हम तैयार थे। प्रिन्स हमजा ने ही हमें नज़रबंद होने की बात बताई थी और इसी कारण हमने यह ऑफर दी थी, ऐसा रॉय ने कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.