कोरोना के मृतकों की सूचि में ब्राज़िल दूसरे स्थान पर

वॉशिंग्टन, – दुनियाभर के कोरोनाबाधितों की संख्या ७८ लाख के पार पहुँची होकर, चौबीस घंटों में चार हज़ार से भी अधिक लोग मारे गए हैं। कोरोना महामारी में सर्वाधिक मृतक होनेवाले देशों की सूचि में ब्राज़िल दूसरे स्थान पर आया होकर, इस देश में कोरोना से मरनेवालों की संख्या ४१ हज़ार से भी अधिक हुई है। इसी पृष्ठभूमि पर, ‘मोडर्ना’ इस कंपनी ने अपना कोरोना टीके का मानवी परीक्षण सफल हुआ होने की जानकारी दी है।

Brazil ranks second Coronavirus

कोरोना के संक्रमण के कारण २४ घंटों में ४,३८१ मृतक बढ़े होकर, दुनियाभर में कुल मृतकों की संख्या ४,२९,९५६ हुई होने की जानकारी ‘वर्ल्डओमीटर’ इस वेबसाईट ने दी। दुनियाभर में कुल मरीज़ों की संख्या में १,३९,१९० लोगों की बढ़ोतरी हुई होकर, यह संख्या ७८,०१,१२७ हुई है। महामारी से ठीक हुए लोगों की कुल संख्या ४०,०२,८८८ तक पहुँची बतायी जाती है।World Corona Count

अमरीका में मरीज़ों की संख्या में ९,५६१ से बढ़ी होकर, कुल मरीज़संख्या २१,२६,४८३ हुई है। अमरीका में कोरोना महामारी से दम तोड़नेवालों की कुल संख्या १,१७,०३१ पर जा पहुँची है। कोरोना मृतकों की सूचि में ब्राज़िल दूसरे स्थान पर आया होकर, कुल ४१,९०१ मृतक दर्ज़ हुए हैं। ब्रिटन तीसरे स्थान पर होकर, वहाँ के कुल ४१,६६२ लोग इस संक्रमण में मारे गए हैं।

कोरोना के एक लाख से अधिक मरीज़ होनेवाले देशों में लॅटिन अमरीका के चार देशों का समावेश होकर, उसमें ब्राज़िल के अलावा पेरू, चिली तथा मेक्सिको दर्ज़ हुए हैं। इसी बीच, ‘मोडर्ना’ इस कंपनी ने अपने कोरोना पर के टीके का मानवी परीक्षण सफल हुआ होने की जानकारी घोषित की है। इससे पहले ‘अस्ट्राझेनेका’ इस ब्रिटिश कंपनी ने टीके का उत्पादन शुरू करने के संकेत दिये थे। अमरीका तथा ब्रिटन समेत युरोप के चार प्रमुख देशों ने इस कंपनी के साथ टीके के लिए समझौते किये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.