कश्‍मीर की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हथियार और नशीले पदार्थ बरामद

kashmir-borderश्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर में अंतरराष्ट्रीय सरहदी क्षेत्र में ‘सीमा सुरक्षा बल’ (बीएसएफ) ने रविवार के दिन कार्रवाई करके हथियार और विस्फोटक बरामद किए। यह हथियार आतंकी सीमा के उस ओर से भारत में ला रहे थे तभी ‘बीएसएफ’ ने उनकी यह कोशिश नाकाम की। भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीते महीने से नशीले पदार्थ और हथियारों की तस्करी होने की यह चौथी घटना है।

शनिवार की रात अरनिया सेक्टर में सीमा के उस ओर से तार की बाढ़ काटकर तीन से चार आतंकी घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। बीएसएफ के सैनिकों ने इन आतंकियों को देखते ही गोलीबारी की। इसके साथ ही सभी आतंकी वापिस लौटे। इस इलाके में सर्च मुहीम के दौरान सुरक्षा बलों के सैनिकों ने नशीले पदार्थों के ५८ पैकेटस्‌ बरामद किए। इन नशीले पदार्थों की कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है। इस पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है और आतंकियों की तलाश भी जारी है। सीमा सुरक्षा बल ने ट्विट करके इस कार्रवाई की जानकारी साझा की। घटना के ठिकाने पर दो पिस्तौल और चार मैगज़िन भी बरामद किए गए।

kashmir-borderबीते महीने से भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थों की तस्करी कर रहा है और भारतीय सुरक्षा बल ने पाकिस्तान की सभी कोशिशें नाकाम की हैं। रविवार के दिन नशीले पदार्थों की तस्करी करने की चौथी बार कोशिश की गई। इससे पहले ८ सितंबर के दिन राजस्थान की सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी कर रहे दो लोगों को बीएसएफ ने ढ़ेर किया। साथ ही पंजाब की भारत-पाकिस्तान सीमा पर नशीले पदार्थों की तस्करी करने की कोशिश नाकाम की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.