सुलेमानी की हत्या का बदला लेने के लिए अमरिकी संसद पर विमान टकरायेंगे – गुमनाम संदेश के बाद अमरीका की ‘एफबीआय’ सतर्क

Sulemani-iran-usवॉशिंग्टन/तेहरान – अमरिकी संसद की विख्यात इमारत और परिसर में विमान टकराकर कासेम सुलेमानी की हत्या का बदला लेने की धमकी का संदेश सामनी आया है। अमरीका की ‘हवाई यातायात नियंत्रण’ यंत्रणा के राड़ार पर यह संदेश प्राप्त हुआ। इस कारण अमरिकी सुरक्षा यंत्रणाएँ सतर्क हुईं होकर, ‘एफबीआय’ ने तहकिक़ात शुरू की है।

ईरान के कुद्स फोर्सेस के प्रमुख मेजर जनरल कासेम सुलेमानी पर अमरीका ने किये ड्रोन हमले को रविवार को एक साल पूरा हुआ। साथ ही, ईरान द्वारा तथा ईरानसमर्थक आतंकवादी संगठन और कट्टरपंथियों द्वारा अमरीका को दीं जानेवालीं धमकियों का सिलसिला भी बढ़ा है। दो दिन पहले ही ईरान के वरिष्ठ लष्करी अधिकारियों ने, अमरिकी राष्ट्राध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प पर अमरीका में ही हमलें किये जायेंगे, ऐसी धमकी दी थी।

Sulemani-iran-usअगले कुछ ही घंटों में, सुलेमानी की हत्या का बदला लेने के लिए अमरिकी संसद की इमारत के आहाते में विमान टकराने की धमकी जारी हुई। अमरिकी न्यूज़ चैनल ने इस धमकी की ख़बर प्रकाशित की। सुलेमानी के जहाल समर्थक ने अथवा ईरान से जुड़े आतंकवादी संगठनों ने यह धमकी दी होने की संभावना जतायी जाती है। इस कारण, ईरान तथा ईरानसमर्थक गुट अमरीका में नया ९/११ कराने की तैयारी में होने का दावा आन्तर्राष्ट्रीय माध्यम करने लगे हैं।

Sulemani-iran-usईरान के रक्षाबलप्रमुख मेजर जनरल मोहम्मद बाकेरी ने फिर एक बार अमरीका और ख़ाड़ीक्षेत्र के अमरीका के मित्रदेशों को धमकाया। ईरान के लष्कर की ऊँगली बंदूक के ट्रिगर पर होने की चेतावनी मेजर जनरल बाकेरी ने दी। ‘ईरान अपने पड़ोसी देशों के खिलाफ़ किसी भी प्रकार की आक्रामकता नहीं दिखाना चाहता। लेकिन ईरान के लष्कर की ऊँगली ट्रिगर पर है और दुश्मन की एक ग़लती पर ईरान के जवान कार्रवाई करेंगे’, ऐसी धमकी बाकेरी ने दी।

इसी बीच, सुलेमानी की हत्या में सहभागी होनेवाले अमरीका के राष्ट्राध्यक्ष ट्रम्प को ‘इंटरपोल’ गिरफ़्तार करें, इसके लिए ईरान ने ‘रेड नोटीस’ जारी की। पिछले छ: महीनों में ईरान ने दूसरी बार यह नोटीस जारी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.