ब्रिटन में चौबीस घंटों में कोरोनावायरस से ९१७ मृत्यु

लंडन, दि. ११ (वृत्तसंस्‍था) – कोरोनावायरस ने गत चौबीस घंटों में ब्रिटन में ९१७ लोग मारे गए होकर, इस देश के कुल मृतकों की संख्या दस हज़ार के पास पहुँच गयी है। इस महामारी से युरोप में ७० हज़ार से अधिक लोग मारे गये होकर, युरोपीय महासंघ ने इस महामारी का मुक़ाबला करनेवाले देशों के लिए ५४० अरब डॉलर्स वित्तसहायता की घोषणा की है।

कोरोनावायरस ने ब्रिटन में मचाये हाहाकार में ९,८७५ लोग मारे गए होकर, इस देश में इस संक्रमण के ७८,९९१ मरीज़ हैं। ब्रिटन में लगभग दो लाख सत्तर हज़ार लोगों की जाँच की होने की जानकारी ब्रिटन के स्वास्थ्य विभाग ने दी। ब्रिटन में इस महामारी से मरनेवालों की संख्या साठ हज़ार तक जायेगी, ऐसा डर अमरीका के एक अभ्यासगुट ने कुछ दिन पहले व्यक्त किया था।

गत चौबीस घंटों में इटली में इस महामारी से ६१९ और स्पेन में ५१० लोग मारे गए हैं। इटली में कुल मृतकों की संख्या १८,८४९ पर पहुँच चुकी है। वहीं, स्पेन में इस महामारी से १६,३५३ लोगों ने प्राण गँवाये हैं। इटली और स्पेन के बाद फ्रान्स में इस संक्रमण से सर्वाधिक १३,१९७ मौतें हुईं हैं। फ्रान्स की विमानवाहक युद्धनौका ‘चार्ल्स दी गॉल’ पर ५० सैनिक इस संक्रमण से बाधित हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.