जम्मू-कश्‍मीर के बड़गाम में ‘लश्‍कर-ए-तोयबा’ के पाँच आतंकी गिरफ़्तार

श्रीनगर,  (वृत्तसंस्था) – जम्मू-कश्‍मीर के बड़गाम में सुरक्षा बलों ने कार्रवाई करके ‘लश्‍कर-ए-तोयबा’ के पाँच आतंकियों को गिरफ़्तार किया है। इस कार्रवाई के दौरान आतंकियों का अड्डा भी तहस-नहस किया गया है।

सुरक्षा बल के सैनिकों को आतंकियों की गतिविधियों की जानकारी प्राप्त हुई थी। इसके बाद जम्मू-कश्‍मीर पुलिस, ५३ राष्ट्रीय रायफल और सीआरपीएफ ने बड़गाम के रिज़ल गांव में संयुक्त मुहीम शुरू की। इसके दौरान सुरक्षा दलों ने आतंकी झहूर वाणी समेत युनिस मीर, अस्लम शेख, परवेझ शेख, रहमान लोन इन पाँच आतंकियों को गिरफ़्तार किया।

इस कार्रवाई में गिरफ़्तार हुए वाणी ने अपने घर से २०० से ३०० मीटर की दूरी पर आतंकियों को छिपने के लिए एक अड्डा बनाया था। सुरक्षा दलों की इस कार्रवाई में यह अड्डा ध्वस्त किया गया है और वहाँ से हथियार एवं विस्फोटकों की राशि के साथ अन्य सामान बरामद किया गया हैं।

वाणी ‘लश्‍कर’ के आतंकियों को पनाह देने के साथ ही, एक ज़गह से दूसरीं ज़गह जाने के लिए सहायता प्रदान करने का काम करता था। वाणी ‘लश्‍कर’ का आतंकी युसूफ कांत्रू का नज़दिकी सहयोगी होने की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अमोद नागपुरे ने साझा की। इन आतंकियों की जाँच जारी हैं और इससे सामने आनेवाली जानकारी से आतंकवादी संगठनों का जाल तहस नहस करने में सफलता प्राप्त होगी, यह विश्‍वास भी व्यक्त किया जा रहा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.