जम्मू-कश्‍मीर में हिज़बुल के पांच आतंकी गिरफ़्तार

श्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर के कुपवाडा में सुरक्षाबलों की कार्रवाई में हिज़बुल मुजाहिदीन का मोड्युल ध्वस्त किया गया और इस दौरान पांच आतंकियों की गिरफ़्तारी हुई। इन आतंकियों से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। दो दिन पहले ही सुरक्षाबलों ने लश्‍कर-ए-तोयबा के छह ‘ओवर ग्राउंड वर्कर्स’ को गिरफ़्तार किया था।

Jammu-Kashmirमंगलवार के दिन सुरक्षा बलों ने प्राप्त जानकारी पर कुपवाडा के लोपरा और लोलब में सर्च मुहीम शुरू की थी। इस दौरान हिज़बुल से संबंधित परवेज़ अहमद भट (22), अल्ताफ अहमद मीर (35), जी.एच.मोहद (35), नज़ीमुद्दीन गुर्जन (44) और अब्दुल कयूम (29) को हिरासत में लिया गया है।

इससे पहले शनिवार के दिन जम्मू-कश्‍मीर के ‘स्पेशल ऑपरेशन्स ग्रूप’ (एसओजी) ने लश्‍करो-ए-तोयबा के छह आतकियों को गिरफ्तार किया था। टेरर फंडिंग के मामले में इन लोगों की गिरफ़्तारी हुई है। कुछ दिन पहले मुदस्सीर फारुफ भट नामक आतंकी को भी गिरफ़्तार किया गया था। भट से की गई पूछताछ के दौरान उसके लश्‍कर से संबंध होने की बात सामने आई थी। उससे प्राप्त हुई जानकारी के आधार पर कार्रवाई करके इन आतंकियों की गिरफ़्तारी की गई है।

बीते कुछ महीनों से आतंकी संगठन और उन्हें सहायता प्रदान कर रहे लोगों के विरोध में कार्रवाई हो रही है। साथ ही आतंकियों को प्राप्त हो रही आर्थिक सहायता रोकने के लिए भी कोशिश हो रही है। इस वर्ष अब तक 150 आतंकी ढ़ेर हुए हैं। सुरक्षाबलों की कार्रवाई की वजह से मौजूदा स्थिति में यहां के आतंकी संगठनों का नेतृत्व करने के लिए भी कोई बचा नहीं है। हिज़बुल मुजाहिद्दीन के ही करीबन 50 आतंकी मारे गए हैं। सुरक्षा बलों की कार्रवाई की वजह से आतंकी संगठनों को बड़ा झटका लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.