महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के ३२८ नये मरीज़ – मुंबई में चौबीस घंटों में १८४ मरीज़ पाये गए

मुंबई, (वृत्तसंस्था) – राज्य में कोरोनावायरस के मरीज़ों की संख्या लगातार बध रही होकर, शनिवार को राज्य में ११ मरीज़ों की मृत्यु हो गयी; वहीं, ३२८ नये मरीज़ मुंबई में पाये गए। मुंबई में एक दिन में इस महामारी के अब तक के सबसे अधिक मरीज़ दर्ज़ हुए। शनिवार को मुंबई में ही १८४ नये मरीज़ पाये गए। पिछले दो दिनों में राज्य में नये मरीज़ पाये जाने का प्रमाण कम हुआ था। लेकिन शनिवार को इसमें पुन: बढ़ोतरी होने के कारण परेशानी बढ़ गयी है।

        राज्य में कोरोनाग्रस्तों की संख्या बढ़कर ३६४८ पर पहुँच चुकी है। मुंबई और पुणे में सर्वाधिक मरीज़ पाये गए हैं। मुंबई में १८४ और पुणे में ७४ मरीज़ दर्ज़ हुए। मुंबई शहर में कोरोना का हॉटस्पॉट बने हुए धारावी के १६ मरीज़ों का समावेश है। दादर विभाग में शनिवार को एक और मरीज़ पाया गया। मुंबई के ८ वॉर्ड्स् में सबसे अधिक मरीज़ पाये गए हैं। ठाणे ज़िले में मरीज़ों की संख्या बढ़ गयी है। मीरा भाईंदर में ११, पालघर में ७, ठाणे शहर में ६, भिवंडी में ३ मरीज़ पाये गए हैं। रायगड ज़िले में ५ नये मरीज़ दर्ज़ हुए।

       इसी बीच, राज्य सरकार ने २० अप्रैल के बाद कुछ भागों में कारखाने शुरू करन् के संकेत दिये हैं। लेकिन सभी नियमों का सटीकता से पालन करने की ओर ध्यान दिया जानेवाला है। वहीं, हॉटस्पॉट साबित हो रहे इलाक़ों में लॉकडाऊन का अधिक सख़्ती से पालन करने की ओर ध्यान दिया जानेवाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.