ईरान में महामारी से बचने के लिए शराब सेवन करनेवाले 279 लोगों की हुई मौत

तृतीय महायुद्ध, परमाणु सज्ज, रशिया, ब्रिटन, प्रत्युत्तर

तेहरान – मद्यपान करके खुद को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखा जा सकता है, इस गलतफहमी में जहरीली शराब पीने से ईरान में 279 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस के साथ इस गलतफहमी एवं अफवाह का सामना करना ईरान के लिए कठिन होता जा रहा है।

ईरान में इस महामारी ने 2378 लोगों की बलि ली है और 32000 से अधिक लोग बाधित हुए हैं। इनमें से 2800 से अधिक मरीजों की स्थिति गंभीर होने की बात कही जा रही है। इस कारण ईरान में बहुत बड़ी घबराहट फैली है और इससे खुद को सुरक्षित रखने के लिए ईरान की जनता अफवा एवं गलतफहमी की चपेट में फंसती दिखाई दे रही हैं। इसी दौरान मद्यपान करने से इस महामारी से खुद को सुरक्षित रखा जा सकता है, इस भ्रम की वजह से 279 लोगों की जान गई है। इन लोगों ने जहरीले शराब का सेवन किया था।

ईरान में मद्यपान करनेपर पाबंदी होकर काले बाजार में खरीदी हुई जहरीली शराब की सेवन करने की वजह से यह भयंकर घटना हुई है। पर इस दुर्घटना के पीछे ईरान की जनता में कोरोना वायरस का डर जिम्मेदार होने की बात प्रमुख रूप से सामने आ रही है। जिसमें ईरान की स्वास्थ्य यंत्रणा यह महामारी रोकने में पूर्ण रूप से असफल हई है। जिसकी वजह से ईरानी नागरिक अन्य मार्ग का अवलंब करते हुए अपनी जान बचाने के लिए प्रयास कर रहे है। इस दुर्घटना की वजह से यह बात स्पष्ट रूप से सामने आ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.