अमरीका में गत चौबीस घंटों में कोरोनावायरस से २७५१ मौतें

वॉशिंग्टन, – कोरोनावायरस की महामारी ने अमरीका में मचाये हाहाकार में अब तक ४४,८४५ लोगों की जान गयी होकर, पिछले चौबीस घंटों में अमरीका में इस संक्रमण से २,७५१ लोगों की मृत्यु हुई है। आनेवाले समय में अमरीका में इस महामारी से होनेवालीं मृत्युओं की संख्या अधिक बढ़ेगी, ऐसी चेतावनी अमरीका के ‘सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल अँड प्रिवेंशन’ (सिडीसी) इस गुट ने दी। दुनियाभर में इस महामारी के मरीज़ों के बढ़ती संख्या यह भी चिंता का विषय बन रहा है।

इस महामारी ने दुनियाभर में कुल १,८०,५७८ लोगों की जानें गयीं होकर, तक़रीबन २६ लाख लोगों को इस वायरस का संक्रमण हुआ है। दुनियाभर में हुई कुल जीवितहानि में से २५ प्रतिशत मृत्यु अमरीका में हुईं हैं। पिछले चौबीस घंटों में अमरीका में २७५१ लोगों की जान गयी होकर, इनमें न्यूयॉर्क प्रांत के लगभग ४७४ लोगों का समावेश है। वहीं, पिछले कुछ दिनों से इस महामारी से जान गँवा चुके वृद्धाश्रम के नागरिकों का भी समावेश एक दिन की मृत्युसंख्या में किया जा रहा है।

ब्रिटन में इस संक्रमण से पिछले चौबीस घंटों में ७६३ लोग मरे होकर, इस देश के कुल मृतकों की संख्या १८ हज़ार पर पहुँच चुकी है। जॉन हॉप्किन्स विद्यापीठ ने जारी की जानकारी के अनुसार, ब्रिटन में १,३३,४९५ लोग इस महामारी से संक्रमित हुए हैं। अपने देश में कोरोना का संक्रमण शिखर पर होने की चतावनी ब्रिटन के स्वास्थ्यमंत्री मॅट हँकॉक ने दी।

इसी बीच, गत चौबीस घंटों में इस महामारी से स्पेन में ४३५ और इटली में ४१२ लोग मारे गये हैं। युरोप में इस संक्रमण के मृतकों की संख्या एक लाख नौं हज़ार पर पहुँच चुकी है। लॅटीन अमरीका में इस महामारी से ४,३५८ मौतें हुईं होकर, केवल ब्राझिल में ही २,७६९ लोग मारे गए हैं। लॅटीन अमरीका में इस महामारी के मरीज़ों की संख्या ९२ हज़ार पर गयी है। वहीं, अफ्रीका में इस संक्रमण ने १,२०६ लोगों की जानें लीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.