तालिबान के हमले में २० अफ़गान सैनिक मारे गए

काबुल – तालिबान ने शुक्रवार के दिन अफ़गानिस्तान के निमरोज़ प्रांत में स्थित अफ़गान लष्करी अड्डे पर किए हमले में २० अफ़गान सैनिक मारे गए। इसके साथ ही तालिबान ने पांच से छह अफ़गान सैनिकों को बंधक बनाया होने का समाचार प्राप्त हुआ है। बीते २४ घंटों में तालिबान ने अफ़गानिस्तान के २४ प्रांतों में हमले हुए। इस वजह से तालिबान और अफ़गान सुरक्षा बलों के बीच जोरदार संघर्ष होने की बात स्पष्ट हो रही है।

taliban-afghanistanशुक्रवार देर रात दो बजे तालिबान ने फराह में शाख ई बाला कान्स्क के अफ़गान लष्करी अड्डे को लक्ष्य किया। तालिबान के इस हमले में २० सैनिक मारे गए और पांच से छह सैनिकों को तालिबान ने बंधक बनाया होने की बात कही जा रही है। तालिबान ने इस हमले की ज़िम्मेदारी स्वीकारी है। इससे पहले बुधवार के दिन तालिबान और अफ़गानिस्तान के सुरक्षा बलों में हुए संघर्ष में २५ अफ़गानी सैनिक मारे गए थे।

इसी बीच, गुरूवार रात अफ़गानिस्तान के नागंरहार प्रांत में किए गए हवाई हमले में १२ तालिबानी मारे गए। इनमें छह पाकिस्तानी नागरिक मारे जाने की बात सामने आयी है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तालिबानी आतंकियों से ७ कालाश्‍निकोव रायफल्स बरामद किए हैं। कतार की राजधानी दोहा में अफ़गानिस्तान और तालिबान के बीच शांतिवार्ता शुरू होने के बाद अफ़गानिस्तान में तालिबान के हमलों में बढ़ोतरी हुई है। इस वजह से अफ़गानिस्तान और तालिबान की जारी शांतिवार्ता पर सवाल उपस्थित किया जा रहा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.