जम्मू-कश्‍मीर में हुई मुठभेड़ में २ आतंकी ढ़ेर

श्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर के बारामुल्ला ज़िले में आतंकियों और सुरक्षाबलों के सैनिकों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया। इस मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना के मेजर और अन्य पुलिसकर्मी घायल होने की जानकारी प्राप्त हुई है। बारामुल्ला में आतंकी मौजूद होने की जानकारी प्राप्त होने पर सेना के ‘२९ राष्ट्रीय रायफल’, ‘सीआरपीएफ’ और जम्मू-कश्‍मीर पुलिस के दल ने येदीपोरा गांव में गुरूवार देर रात संयुक्त सर्च मुहीम शुरू की थी।

Baramullaइस मुहीम के दौरान आतंकियों ने सैनिकों पर गोलीबारी की। इस पर सैनिकों ने जोरदार प्रत्युत्तर देकर दो आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान भारतीय सेना के मेजर स्तर के एक अधिकारी घायल हुए और उन्हें इलाज के लिए ९२ बेस अस्पताल में दाखिल किया गया है और उनकी स्थिति स्थिर होने की जानकारी प्रदान की गई है। इसी बीच जम्मू-कश्‍मीर के विशेष पुलिस अधिकारी नसीर अहमद भी इस हमले में घायल हुए हैं और उन्हें श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती किया गया है।

सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ़ जोरदार मुहीम शुरू की है। इस वर्ष सुरक्षा बलों की कार्रवाई में अब तक १५० से अधिक आतंकी मारे गए हैं। कुछ हिस्सों से आतंकियों की जड़ें भी उखाडी जाने का ऐलान किया गया है। सुरक्षा बलों की कार्रवाई की वजह से आतंकी अब अपना अस्तित्व दिखाने की कोशिश में जुटे हैं और उनकी सहायता करनेवालों के खिलाफ़ भी कारवाई शुरू की गई है।

इसी बीच जम्मू-कश्‍मीर पुलिस ने साझा की हुई जानकारी के अनुसार आम नागरिक, सियासी कार्यकर्ताओं और सैनिकों की हत्या करने के लिए आतंकियों ने एक सुचि तैयार की है। नागरिकों में आतंक का माहौल निर्माण करने की कोशिश में भी आतंकी जुटे होने की जानकारी पुलिस ने साझा की है। इस पूरे मामले में ‘एफआयआर’ दाखिल किया गया है, यह बात भी पुलिस ने कही। इसी बीच आतंकियों को सीमा के उस ओर से आदेश प्राप्त होने की बात भी स्पष्ट हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.