जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी ढ़ेर; चार आतंकी गिरफ़्तार

श्रीनगर – जम्मू-कश्मीर के कुलगाम ज़िले के खूड-हांजिपोरा इलाक़े में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ‘आयएसजेके’ के दो आतंकियों को मार गिराया है। वहीं, रविवार रात को बडगाम इलाक़े में सुरक्षाबलों की संयुक्त कार्रवाई में ‘लश्कर-ए-तोयबा’ के चार आतंकियों को गिरफ़्तार किया गया। इसके बाद कुलगाम तथा शोपियान ज़िलों की इंटरनेट सेवा बंद कर दी गयी है।

सोमवार को खूड-हांजिपोरा इलाक़े में आतंकी छिपे होने की ख़बर प्राप्त होते ही सुरक्षा बलों के साथ जम्मू-कश्मीर की पुलीस गाँव में दाख़िल हुए। यहाँ के एक घर में से आतंकियों ने सुरक्षा बल के जवान और पुलीस पर गोलीबारी शुरू की। उसका मुँहतोड़ जवाब देते हुए जवानों ने दो आतंकियों को मार गिराया। इस स्थान से हथियारों का बड़ा भंडार बरामद किया गया है। इस गाँव में और कुछ आतंकी छिपे होने का शक़ ज़ाहिर किया जा रहा है। अत: वहाँ पर खोज मुहिम जारी है। आदिल मोहंमद वाणी उर्फ अबू इब्राहिम और शाहीन बशीर ठोकेर ऐसे इन आतंकियों के नाम हैं। ये दोनों ‘इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू ॲण्ड कश्मीर (आयएसजेके) इस आतंकवादी संगठन के सदस्य थे, ऐसी जानकारी पुलीस ने दी है।

इससे पहले रविवार को भी जम्मू-कश्मीर के बडगाम ज़िले में सुरक्षा बल को ‘लश्कर-ए-तोयबा’ के चार आतंकियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई थी। वसिम गनी, फारूख अहमद डार, मोहम्मद यासीन और अझहरूद्दीन मीर ऐसे गिरफ़्तार किये हुए आतंकियों के नाम हैं। ये चार आतंकी ‘लश्कर-ए-तोयबा’ के आतंकियों को आश्रय देने का तथा उनके खानपान का प्रबन्ध करने का, साथ ही यहाँ के स्थानीय युवाओं को आतंकवादी संगठन में भर्ती कराने का काम करते थे। इन चारों से बड़े पैमाने पर हरियार और गोलाबारुद बरामद किया गया है। इन चारों की गिरफ़्तारी से, बडगाम ज़िले में लश्कर-ए-तोयबा तथा अन्य आतंकवादी संगठनों के बारे में अधिक जानकारी मिलेगी, ऐसा दावा जम्मू-कश्मीर पुलीस ने किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.