महाराष्ट्र में बीते २४ घंटों में १६६ कोरोना संक्रमितों की मौत – एक हफ्ते में कोरोना के सवा दो लाख मामले

नई दिल्ली/मुंबई – महाराष्ट्र में लगातार तीसरे दिन कोरोना के ३५ हज़ार से अधिक मामले पाए गए और बीते २४ घंटों में १६६ संक्रमितों की मौत हुई। बीते हफ्ते से राज्य में कोरोना के २.२४ लाख से अधिक मामले दर्ज़ हुए हैं और ७५३ संक्रमित मृत हुए हैं। राज्य के ३६ में से २५ जिलों में कोरोना संक्रमण काफी तेज़ है। इन्हीं २५ जिलों में देश के कुल ५९.८ प्रतिशत कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

corona-casesराज्य में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार चिंता जताई जा रही है। शनिवार के दिन भी दिल्ली में एक उच्चस्तरीय बैठक का आयोजन हुआ। इस दौरान कोरोना की महामारी को रोकने के लिए सबसे अधिक संक्रमित हो रहे महाराष्ट्र, पंजाब, तमिलना्डु, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश पर सबसे अधिक ध्यान दिया जा रहा है। इसके अलावा दिल्ली, पश्‍चिम बंगाल, गुजरात, हरियाणा, जम्मू-कश्‍मीर में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। इन राज्यों को टेस्टिंग और टीकाकरण बढ़ाने की सूचना की गई है। शुक्रवार से शनिवार की सुबह तक के चौबीस घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के ६२,२५८ नए मामले दर्ज़ हुए। इस वजह से देश में अब तक पाए गए कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा १ करोड़, १९ लाख, ८ हज़ार, ९१० हुआ है। कोरोना संक्रमितों की संख्या को लेकर भारत ने फिर से ब्राज़ील को पीछे छोड़ा है और सबसे अधिक कोरोना संक्रमित वाले देशों की सूचि में भारत दूसरे स्थान पर पहुँचा है।

शनिवार के दिन महाराष्ट्र में ३५ हज़ार ७२६ नए संक्रमित पाए गए और १६६ संक्रमितों की मौत हुई। मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, कल्याण-ड़ोंबिवली, भिवंड़ी, मीरा-भार्इंदर, पनवेल, पालघर, वसई-विरार, रायगड़ में कुल मिलाकर कोरोना के १० हज़ार ६३८ नए मामले सामने आए और ३३ संक्रमित मृत हुए। नाशिक क्षेत्र में कोरोना के ६,२९९ मामले पाए गए और २९ संक्रमितों की मृत्यु हुई।

पुणे क्षेत्र में ७४२८ मामले दर्ज़ हुए और १९ संक्रमितों की मौत हुई। अकोला क्षेत्र में २०९० संक्रमित पाए गए और ३० संक्रमितों की मौत हुई। लातुर में ११ और औरंगाबाद में १२ संक्रमितों मृत्यु हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.