अफगानिस्तान में एक भारतीय के साथ दो विदेशी नागरिकों की हत्या

काबूल: अफगानिस्तान की राजधानी काबूल में आतंकवादियों ने एक भारतीय नागरिक के साथ दो विदेशी नागरिकों का अपहरण करके उनकी हत्या की है। यह तीनों अफगानिस्तान में कार्यरत अंतर्राष्ट्रीय कम्पनी में काम करते थे। इस हत्या की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है। इस हत्या का भारत सरकार ने निषेध किया है।

एक भारतीय, दो विदेशी नागरिकों, हत्या, काबूल, अंतर्राष्ट्रीय कम्पनी, अफगानिस्तान, आतंकवादी संगठनपिछले कुछ वर्षों से अफगानिस्तान के आतंकवादी संगठनों ने फिरौती के लिए विदेशी नागरिकों का अपहरण किया है। गुरुवार को काबूल के ‘पूल-ए-चारखी’ इलाके से आतंकवादियों ने सवेरे इन तीनों का अपहरण किया।

पुलिस ने उनकी जाँच करने के बाद, दक्षिण काबूल के मुसाही इलाके में इन तीनों की लाशें मिली हैं। इसमें एक भारतीय के साथ मलेशियन और मॅसिडोनिया के नागरिकों का समावेश होने की जानकारी अफगानिस्तान के पुलिस ने दी है। लेकिन इन तीनों के नाम और अन्य तपशील प्रसिद्ध नहीं हुए हैं।

इस हत्या की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है। लेकिन तालिबान ने इन तीनों की हत्या की होगी, ऐसी आशंका जताई जा रही है।

तीन महीनों पहले बघलान प्रान्त के ‘पूल-ए-खोमरे’ शहर के ‘बाघ-ए-शामल’ इलाके में तालिबान ने लगभग सात भारतीय इंजीनियरों का अपहरण किया था। इन भारतीयों की अभी तक रिहाई नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.