पुणे और मध्य प्रदेश से कुल १३७ किलो नशीले पदार्थ बरामद

भोपाल/पुणे – पुणे शहर के साथ मध्य प्रदेश के नरसिंगपुर में कुल १३७ किलों से अधिक नशीले पदार्थ बरामद किए गए हैं। इसमें मेफेड्रोन, हशीश जैसे नशीले पदार्थों का समावेश है। अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में इन नशीले पदार्थों की कीमत २६ करोड़ रुपये होने की बात कही जा रही है। इस मामले में १२ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

pune-drugपुणे स्थित चाकण के करीबी शेल पिंपलगांव में पिंपरी-चिंचवड गुनाह शाखा के नशीले पदार्थ विरोधी दल ने २० किलो मेफेड्रोन का भंड़ार बरामद किया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस मेफेड्रोन की कीमत २० करोड़ रुपये बताई जा रही है। शेल पिंपलगांव में नशीले पदार्थों की बिक्री करने कुछ लोग आएंगे, यह खबर पिंपरी चिंचवड़ गुनाह शाखा के नशीले पदार्थ विरोधी दल को प्राप्त हुई थी। इसके अनुसार बुधवार के दोपहर में जाल बिछाया गया और पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया।

दूसरी ओर मध्य प्रदेश के महसूल गुप्तचर संचलनालय (डीआरआय) के भोपाल युनिट ने नेपाल से लाया गया ११७ किलो चरस बरामद किया। ‘डीआरआय’ ने इस मामले में मध्य प्रदेश के नरसिंगपुर ज़िले से सात लोगों को हिरासत में लिया है। इन बरामद किए नशीले पदार्थों की अंतरराष्ट्रीय बाज़ार कीमत छह करोड़ रुपये बताई गई है।

pune-drugस्था्नीय पुलिस की सहायता से यह कार्रवाई की गई। इस दौरान पुलिस ने तस्करों की दो गाड़ियां जब्त की हैं। इन गाड़ियों में नशीले पदार्थ छुपाने के लिए विशेष जगह बनाई गई थी। इन गाड़ियों से पुलिस ने ११७ किलो चरस बरामद किया। बरामद गाड़ियों का पंजीकरण उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु का है। इस मामले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनके खिलाफ एनडीपीसी के तहत ‘एफआयआर’ दर्ज़ की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.