जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से तीन पुलिस की हत्या

सुरक्षा दल की कार्यवाही में ५ पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर

श्रीनगर – जम्मू कश्मीर के शोपियान जिले में आतंकवादियों ने ४ पुलिस का अपहरण किया था। उनमें से एक की रिहाई करके आतंकवादियों ने ३ पुलिस की दर्दनाक हत्या की है। इस पर देशभर से क्रोध व्यक्त किया जा रहा है। इस हत्या की खबर आते ही सुरक्षा दल ने बांदीपोरा जिले में पांच आतंकवादियों को ढेर करने का वृत्त प्रसिद्ध हुआ है। आतंकवादियों ने पुलिस के अपहरण एवं हत्या का सत्र शुरू किया है, फिर भी राज्य के पुलिस दल का मनोबल उच्च होकर किसीने भी इस्तीफ़ा नहीं दिया है, ऐसी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों ने दी है।

सुरक्षा दल, कार्यवाही, शोपियान, आतंकवादी, अपहरण, जम्मू-कश्मीर, हिजबुल

गुरुवार को दक्षिण कश्मीर में शोपियान जिले में चार पुलिस का अपहरण किया गया था। हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर रियाज नायकू का इस अपहरण के पीछे हात होने की बात उजागर हुई है। नायकू ने इससे पहले भी पुलिस के रिश्तेदारों का अपहरण किया था। जम्मू कश्मीर के पुलिस इस्तीफा दे अन्यथा ऐसी ही अवस्था करेंगे ऐसी धमकी नायकू ने दी थी। गुरुवार को चार पुलिस का अपहरण करके नायकू ने फिर एक बार सुरक्षा दल के सामने नई चुनौती रखी है। चार में से एक की रिहाई करके हिजबुल के आतंकवादियों ने अन्य तीनों की हत्या की है। फिरदौस अहमद काउचे, कुलदीप सिंह और फैयाज अहमद भट्ट ऐसी इन तीन पुलिस के नाम है।

पिछले महीने से सुरक्षा दल ने आतंकवाद का केंद्र होने वाले दक्षिण कश्मीर में ध्यान केंद्रित किया था। वहां की कार्यवाहीओं की वजह से आतंकवादी संगठनों की रीढ़ टूटी हुई है और उनकी क्षमता बड़ी तादाद में घटने की बात सामने आ रही है। दक्षिण कश्मीर में इस वर्ष में ७० आतंकवादी ढेर हुए हैं और वहां के शोपियान जिले में ढेर हुए आतंकवादियों की संख्या २८ पर गई है। इनमें आतंकवादी संगठनों की कमांडर्स का भी समावेश है। जिसकी वजह से निराश हुए आतंकवादी संगठनों ने भारतीय लष्कर के जवान एवं पुलिस दल के सदस्यों को लक्ष्य करने का सत्र शुरू किया है। इसका आतंकवाद विरोधी कार्रवाइयों पर परिणाम नहीं होगा, ऐसा सुरक्षा दल ने घोषित किया है।

शुक्रवार को बांदीपोरा जिले में सुरक्षा दल ने पाकिस्तान के पांच आतंकवादियों को ढेर किया है। कुछ दिनों पहले इन आतंकवादियों ने नियंत्रण रेखा लांग कर जम्मू कश्मीर में प्रवेश किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.