फ्रान्स में चौबीस घंटों में कोरोनावायरस से पुन: हज़ार मृत्यु

वॉशिंग्टन – कोरोनावायरस ने पिछले चौबीस घंटों में फ्रान्स में १०५६ लोगों की जान ली होकर, लगातार दूसरे दिन फ्रान्स में हज़ार से अधिक लोगों की मृत्यु हुई है। वहीं, फ्रान्स के साथ युरोप में एक ही दिन में ३५०० से अधिक मौतें हुईं होने की जानकारी युरोपीय महासंघ ने दी। इसी दौरान, इटली, स्पेन की सरकारों ने अपने देशों के हालात सुधर रही होने का दावा किया है।

फ्रान्स में इस संक्रमण से ७५६० लोगों की मृत्यु हुई होकर, लगभग ९० हज़ार लोग इस संक्रमण के मरीज़ हैं। गत चौबीस घंटों में फ्रान्स में ७५८८ नये मरीज़ दर्ज़ हुए। कोरोनावायरस के संक्रमण की जानकारी देनेवाली वेबसाईट ने इस बारे में जानकारी प्रकाशित की। मरीज़ों को अस्पताल में भर्ती करने के लिए फ्रान्स रेल्वे का इस्तेमाल कर रहा है।

फ्रान्स की तरह ब्रिटन में भी मौतों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है। ब्रिटन में गत दो दिनों से लगातार पाँचसौं मौतें हो रहीं थीं। लेकिन शनिवार को एक ही दिन में ब्रिटन में ७०८ लोगों की मृत्यु हुई है। ब्रिटन में इस संक्रमण ने ४३१३ लोगों की जान ली है। इसी दौरान, इस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए ब्रिटन ने लॉकडाउन की घोषणा की थी। लेकिन ब्रिटिश जनता में रहनेवाली नाराज़गी को देखते हुए, बहुत समय तक लॉकडाउन अथवा नियम टिक पानेवाले नहीं हैं, ऐसे दावें ब्रिटिश यंत्रणाएँ कर रहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.