टेक्सास स्थित नौसेना अड्डे पर हुआ हमला आतंकवादी होने की संभावना – अमरिकी जाँच यंत्रणा एफ़बीआय का दावा

वॉशिंग्टन,  (वृत्तसंस्था) – अमरीका के टेक्सास प्रांत में स्थित ‘कॉपर्स क्रिस्ती’ इस नौसेना अड्डे पर हुए हमले में एक सुरक्षाकर्मी घायल हुआ होकर, हमलावर को ढ़ेर किया गया है। हमलावर ॲडम अलसाहली सीरियन वंश का अमरिकी नागरिक है और वह आतंकी संगठनों का समर्थक होने का संदेह अमरिकी जाँच एजन्सी ‘एफबीआय’ ने व्यक्त किया है। अमरीका में पिछले छः महीनों में सुरक्षा अड्डों पर हमला होने की यह दूसरी घटना है।

गुरुवार की सुबह करीबन ६.१५ बज़ें २० वर्ष के अलसाहली ने नौसेना अड्डे में अपनी गाड़ी के साथ घुसपैठ करने की कोशिश की। लेकिन नौसेना अड्डे पर निर्माण किए गए अड़ंगों की वज़ह से गाड़ी फँसने से उसने गेटपर खड़ें सुरक्षाकर्मी पर हमला करके उसे घायल किया। इसके बाद उसने नौसेना अड्डे पर गोलीबारी शुरू की और वहाँ पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसके हमले का सटिक ज़वाब दिया। उसमें अलसाहरी मारा गया है, ऐसी जानकारी साझा की गई।

जाँच यंत्रणा ‘एफबीआय’ ने इस हमले की तहकिकात शुरू की है और हमलावर ने सोशल मीडिया पर आयएस एवं अल कायदा का समर्थन करने के संदर्भ प्राप्त हुए हैं। इस वज़ह से यह वारदात आतंकी हमला होने की संभावना से इन्कार नहीं कर सकते, यह बात ‘एफबीआय’ ने कही है।

पिछले छः महीनों में अमरीका में सुरक्षा अड्डों पर हुआ यह दूसरा हमला है। इससे पहले फ्लोरिडा के रक्षा अड्डे पर प्रशिक्षित सौदी अफ़सर ने तीन अमरिकी सैनिकों की हत्या की थी। यह आतंकी हमला था, यह बात अमरिकी यंत्रणा ने स्पष्ट की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.