अफ़गानिस्तान की सेना ने तालिबान पर हमले बढ़ाए – २४ घंटों के दौरान २०७ आतंकी ढ़ेर

काबुल – बीते चौबीस घंटों के दौरान अफ़गान सेना ने आठ प्रांतों में कारवाई करके २०७ तालिबानी आतंकियों को ढ़ेर किया है। इन हमलों में फरयाब प्रांत में किए गए हवाई हमले का भी समावेश है। इसी बीच कंदहार प्रांत पर वर्चस्व रखनेवाली तालिबान ने स्थानीय हास्य कलाकार की हत्या करने से लोग गुस्सा हुए हैं। इन्हीं गतिविधियों में संयुक्त राष्ट्रसंघ ने इशारा जारी करके कहा है कि, अफ़गानिस्तान में शांतिवार्ता को गति प्राप्त नहीं हुई तो अंतरराष्ट्रीय समुदाय तालिबान को स्वीकृति नहीं देगा।

afghan-military-attacks-taliban-1तालिबान ने बीते कुछ हफ्तों में कब्ज़ा किए हुए जिलों पर नियंत्रण स्थापित करने के लिए अफ़गान सुरक्षा यंत्रणाओं ने बड़ी मुहिम चलाई है और यह मुहिम सफल हो रही है, ऐसा कहा जा रहा है। बीते चौबीस घंटों के दौरान अफ़गान सेना ने कंदहार, झाबुल, हेरात, जोझवान और हेल्मंड में कार्रवाई करके १८९ तालिबानी आतंकियों को मार गिराया। साथ ही तालिबान ने कब्ज़ा की हुई सेना की गाड़ियाँ भी दोबारा हासिल की हैं।

ऐसे में बुधवार सुबह के समय अफ़गान सेना ने फरयाब प्रांत में हवाई हमला किया और इसमें १९ आतंकी ढ़ेर हुए। अफ़गानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने इस कार्रवाई में मारे गए आतंकियों के फोटो भी सार्वजनिक किए हैं और इनमें पाकिस्तान के आतंकी का समावेश होने का बयान भी किया है। गौरतलब है कि, अफ़गानिस्तान में आतंकी हमलों में पाकिस्तानी सेना के सैनिक और आतंकी शामिल होने की बात पहले भी स्पष्ट हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.