जम्मू-कश्मीर की मुठभेड़ में ‘लश्कर’ का आतंकवादी ढेर

श्रीनगर: अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले आतंकवादियों में से एक आतंकवादी उमर, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा दलों के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गया। उमर ‘लश्कर-ए-तोएबा’ के अबू इस्माइल गुट का सदस्य था। एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर की पुलिस ने अमरनाथ यात्रियों पर हमले के पीछे ‘लश्कर’ के अबू इस्माइल गुट का हाथ होने की जानकारी दी थी।

रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के संबुरा गाँव में आतंकवादियों के छिपने की जानकारी सुरक्षा दल को मिली थी। उसके बाद देर रात सुरक्षा दलों ने आतंकवादियों के खिलाफ मुहीम तैयार करके आतंकवादियों को घेर लिया। सुरक्षा दलों के जवानों पर हमला करके आतंकवादियों ने भागने की नाकाम कोशिश की। इस मुठभेड़ में एक आतंकवादी मर गया है और एक आतंकवादी जख्मी हुआ है। तो एक से दो आतंकवादी भाग जाने में सफल हुए हैं, ऐसा कहा जा रहा है। लेकिन मारा गया आतंकवादी उमर है और उसके अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में शामिल होने की बात एक दिन पहले ही सामने आई थी।

१० जुलाई को अमरनाथ यात्रिओं को लेकर जा रही बस पर आतंकवादियों ने कायरता से हमला किया था। इस हमले में ८ लोगों की जान गई थी। इस हमले के बाद देश भर में क्रोधित प्रतिक्रिया फ़ैल गई थी। इस हमले की कसकर जाँच की जा रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.