पंजाब में आतंकी मोड्यूल ध्वस्त – दो आतंकियों की गिरफ्तारी

अमृतसर – पाकिस्तान के कुख्यात आतंकी संगठन ‘आयएसआय’ की सहायता से सक्रिय रहा खलिस्तानी आतंकियों का मोड्यूल पंजाब पुलिस ने ध्वस्त किया है। इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो आतंकियों की गिरफ्तारी भी की है और उनसे बड़ी मात्रा में हथियारों का भंड़ार भी बरामद किया है। पंजाब में पिछले दो वर्षों के दौरान करीबन ३० टेरर मोड्यूल ध्वस्त किए गए हैं और १०० से भी अधिक आतंकियों को पकड़ा गया है। जम्मू-कश्‍मीर में आतंकी सुरक्षा बलों के हाथों मारे जाने से निराश हुआ पाकिस्तान, पंजाब में दोबारा आतंकवाद जीवित करने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है।

punjabपंजाब पुलिस ने अमृतसर के नज़दिकी इलाक़े के एक धाबे पर छापा मारकर, गुरमीत सिंग और विक्रम सिंग इन दो खलिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया। उनके पास से जर्मन-मेक की एक ‘एमपी-५ सब मशीन गन’, ९ एमएम का पिस्तौल, चार मैगझिन और दो मोबाईल पुलीस ने बरामद किए हैं। ये दोनों आतंकी पाकिस्तान स्थित एजंटस्‌ के संपर्क में थे। उनसे बरामद किए गये मोबाईल में, संदिग्ध संभाषण और कुछ फोटो भी पुलिस को मिले हैं।

पंजाब में आतंकी हमला करने की सूचनाएँ इन आतंकियों को सीमा के उस पार से दी गई थीं, यह जानकारी पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने प्रदान की। इन आतंकियों में से गुरमीत आयएसआय के एजंट्स के संपर्क में था। तीन वर्ष पहले वह पाकिस्तान हो आया होने की जानकारी भी गुरमीत ने जाँच के दौरान साझा की है। गुरमीत पाकिस्तान जाकर किससे मिला, यह पता करने की कोशिश जारी है, यह बात भी पुलिस ने कही है। गुरमीत और विक्रम सिंग के विरोध में आयपीसी, हथियारों से संबंधित कानून और यूएपीए की अलग अलग धाराओं के तहत अपराधिक मामला दर्ज़ किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.