तालिबान ने मालवाहक ट्रक से पाकिस्तान का झंड़ा उतारा – पाकिस्तान से प्राप्त हुई रक्षात्मक प्रतिक्रिया

पाकिस्तान का झंड़ाइस्लामाबाद – सहायता लेकर अफ़गानिस्तान पहुँचे ट्रक से तालिबान ने पाकिस्तान का झंड़ा उतारा। साथ ही इस झंड़े को हम जला देंगे, यह ऐलान भी तालिबानी आतंकी ने किया। तोर्खम सीमा पर हुई तालिबान की इस कार्रवाई का वीडियो वायरल होने के बाद तालिबान का समर्थन कर रहे पाकिस्तान के चरमपंथियों के चेहरे उतर गए। इसी बीच, कुछ पाकिस्तानी पत्रकारों ने यह चिंता जताई है कि, तालिबानी अपना असली रंग दिखाने लगे हैं।

कुछ दिन पहले पाकिस्तान से १७ ट्रक्स अफ़गानिस्तान के लिए रवाना हुए थे। अफ़गानियों के लिए अनाज़ का भंड़ार इन ट्रकों में होने का ऐलान पाकिस्तानी प्रशासन ने किया था। अफ़गान-पाकिस्तान की तोर्खम सीमा से ट्रक्स की यातायात हो रही थी। लेकिन, दो दिन पहले तोर्खम सीमा पर तैनाती तालिबानी आतंकियों ने इनमें से एक ट्रक को रोककर उस पर लगा हुआ पाकिस्तान का झंड़ा उतारा।

इस पूरी कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पाकिस्तान के माध्यमों में बड़ी चर्चा हो रही है। कुछ दिन पहले स्पिन बोल्दाक सीमा पर तालिबान के आतंकियों ने पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मियों को दी हुई धमकी, पाकिस्तान की सीमा पर की गई गोलिबारी की याद भी कुछ पाकिस्तानी पत्रकार ताज़ा कर रहे हैं। तालिबान के आतंकी अब पलटकर उन्हीं के खिलाफ हो गए हैं, इस बात का अहसास कुछ पाकिस्तानी पत्रकारों को हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.