मणिपुर में हथियार और विस्फोटकों का भंड़ार बरामद

manipurबिशनपूर – असम रायफल्स और मणिपुर पुलिस ने राज्य के बिशनरपुर स्थित नांबोल खथाँग इलाके में की कार्रवाई में हथियार और विस्फोटकों का बड़ा भंड़ार बरामद किया। ईशान कोण भारत में मौजूद आतंकी संगठन सुरक्षाबलों पर हमले करने की तैयारी में होने की चेतावनी हाल ही में दी गई थी। इस पृष्ठभूमि पर यह भंड़ार पकड़ा गया है।

नांबोल खथाँग इलाके में प्रतिबंधित गुट के आतंकियों की गतिविधियों की जानकारी सुरक्षाबलों को प्राप्त हुई थी। इसके बाद असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस ने मुहिम शुरू की थी। सुरक्षा बलों के सैनिकों ने इस पूरे इलाके की घेराबंदी करके सर्च मुहिम शुरू की थी। इसी बीच हथियार और विस्फोटकों का यह भंड़ार बरामद होने की जानकारी असम राइफल्स के महानिरीक्षक ने साझा की।

manipurइस कार्रवाई में एक एके-५६ रायफल और उसका मैगज़िन, दो ९ एमएम के पिस्तौल और मैगज़िन, पॉर्इंट ३२ का पिस्तौल एवं मैगज़िन, लैथोडे बम, एके-५६ के २२ राऊंडस्‌, ९ एमएम के ८ राउंडस्‌, एम-१६ राइयल के ९ राऊंड्स, एक एम-१६ रायफल ग्रेनेड और रेडियो सेट बरामद होने की जानकारी असम राइफल ने साझा की। बरामद किया गया पूरा भंड़ार पुलिस को दिया गया है।

इसी बीच अन्य एक कार्रवाई में दो देसी पिस्तौल, एक बैग, सात राउंड और म्यानमार के चलनों के नोट बरामद किए गए हैं। भारत-म्यानमार सीमा पर जारी संदिग्ध गतिविधियों पर असम राइफल्स के सैनिकों का ध्यान केंद्रीत हुआ था। सैनिकों ने सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा था। लेकिन, दोनों संदिग्ध अतिरेकी म्यानमार की दिशा में भाग गए। इसके बाद इस इलाके में गहराई से सर्च मुहिम चलाई जा रही है और इसी बीच इन हथियारों का भंड़ार बरामद किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.