जम्मू कश्मीर के पाखरापोरा मे सुरक्षा दल की मुहीम

जम्मू: जम्मू कश्मीर में साल भर में २०० से अधिक आतंकवादियों का खात्मा होने के बाद, सुरक्षा दल ने अपनी मुहिम अधिक तीव्र की है। बुदगाम के पाखरापोरा यहां चार आतंकवादियों को ढेर करके सुरक्षा दल ने यह संकेत दिए हैं। यह भाग मतलब आतंकवादियों का केंद्र माना जा रहा है। यहां के जंगल में आतंकवादी बड़ी तादाद में छुपकर बैठे होकर, उन्हें ढेर करने के बाद इस राज्य में आतंकवाद की समस्या बड़ी तादाद में नियंत्रण में आएगी, ऐसा कहा जा रहा है।

सुरक्षा दल

गुरुवार को सुरक्षा दल ने बुदगाम के पोखरापोरा में जैश-ए-मोहम्मद के ४ खतरनाक आतंकवादियों को एक मुठभेड़ में ढेर किया है। इस मुठभेड़ में सुरक्षा दल ने आतंकवादियों के विरोध में मुहिम अधिक तीव्र होने के संकेत दिए हैं और आने वाले समय में इस भाग में इससे अधिक आतंकवादी खत्म किए जा सकते हैं। यहां के जंगलों में अनेक आतंकवादी छुपे बैठे हैं। इसमें विदेशी आतंकवादियों की संख्या ज्यादा है। पर अबतक उनपर कारवाई करने का आक्रामक निर्णय नहीं लिया गया था।

पर इस वर्ष २०० से अधिक आतंकवादी ढेर होने से आतंकवादी संगठन पर दबाव बढ़ा है। इसका लाभ लेकर पाखरापोरा में छुपकर बैठे आतंकवादियों को ढेर करने के लिए सुरक्षा दल ने जोरदार तैयारी की है। उसके परिणाम दिखाई देने लगे हैं और आनेवाले समय में अधिक महत्वपूर्ण आतंकवादी सुरक्षा दल के हाथ लगेंगे अथवा ढेर किए जाएंगे ऐसी गहरी आशंका जताई जा रही है। पिछले वर्ष हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर बुरहान वानी ढेर होने के बाद, निर्माण हुए अस्थिरता का फायदा लेकर आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर में अपना मोर्चा बिठाया था। पर अब उनके इस तल पर कारवाई होगी और इसकी वजह से आतंकवादी संगठन को बहुत बड़ा झटका लगेगा, ऐसा अधिकारियों का कहना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.