‘स्टैच्यु ऑफ युनिटी’ से अहमदाबाद के बीच ‘सी प्लेन’ सेवा शुरू

अहमदाबाद – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों शनिवार के दिन ‘स्टैच्यु ऑफ युनिटी’ और अहमदाबाद के बीच ‘सी प्लेन’ सेवा का उद्घाटन हुआ। इस सेवा की वजह से पर्यटन क्षेत्र और स्थानीय अर्थव्यवस्था को गति प्राप्त होगी, यह विश्‍वास प्रधानमंत्री मोदी ने व्यक्त किया। उड़ान योजना के तहत यह सेवा शुरू की गई है और स्पाईस जेट की यह देश में शुरू हो रही पहली सी प्लेन सेवा है।

sea-planeसरदार वल्लभभाई पटेल के स्मृति दिवस के अवसर पर ‘सी प्लेन’ सेवा की शुरूआत की गई है। कुछ महीने पहले गुजरात सरकार ने यह सेवा शुरू करने के लिए नागर विमानन मंत्रालय और एअरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ समझौता किया था। निजी एअरलाईन्स कंपनी ‘स्पाईस जेट’ के इस विमान से एक साथ १५ यात्री सफर कर सकेंगे। अहमदाबाद और केवडिया के बीच प्रति दिन चार विमानों उड़ान भरेंगे। अहमदाबाद-केवाडिया की दूरी २०० किलोमीटर है और इस सफर के लिए चार घंटे लगते हैं। लेकिन, सी प्लेन की वजह से अहमदाबाद से केवाडिया मात्र ४५ मिनिटों में पहुँचना संभव होगा।

इस सी प्लेन की सेवा का लाभ उठानेवालों को उड़ान योजना के तहत कम से कम १,५०० से ४,८०० रुपये टिकट दर रहेगा। ऑनलाईन टिकट बुकिंग की सेवा उपलब्ध कराई गई है। यह सी प्लेन नदी, तालाब में आसानी से लैंड़िंग कर सकते हैं। इस वजह से पर्यटन के ठिकानों पर यह सेवा उपयुक्त साबित होगी। इस सेवा से पर्यटन क्षेत्र को गति प्राप्त होगी, यह दावा भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.