पुलवामा में आतंकी हमलों का करारा जवाब देंगे – ‘सीआरपीएफ’ के वरिष्ठ अधिकारी का इशारा

श्रीनगर: पिछले कई महीनों में भारतीय सुरक्षा यंत्रणा ने जम्मू कश्मीर के आतंकवादियों के विरोध में मुहिम अधिक तीव्र करके बड़े पैमाने पर आतंकवादियों को ख़त्म किया है। इसलिए आतंकियों में निराशा फैली है।
जिससे पुलवामा मैं हुआ हमला इसी निराशा से हुआ है, यह दावा केंद्रीय आरक्षित पुलिस दल के मुख्य आयुक्त झुल्फिकार हसन ने किया है। पर इस आतंकवादियों के हमलों का भारतीय सुरक्षा यंत्रणा से होनेवाली कार्रवाई पर कोई परिणाम नही होगा और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा, यह कठोर इशारा झुल्फिकार हसन ने दिया है।

पुलवामारविवार की सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के सोफिया महामार्ग के पास आतंकवादियों ने किए हमले में आठ सुरक्षा रक्षक शहीद हुए और ५ जख्मी हुए। इसके जवाब में भारतीय सुरक्षा रक्षकों ने की कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हुए। पाकिस्तान में स्थित ‘जैश-ए-मोहम्मद’ इस आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। पिछले चार महीनों में भारतीय सुरक्षा यंत्रणा ने जैश के आतंकियों को निशाना किया था। इस कारवाई से जम्मू-कश्मीर में कार्यरत जैश के नेटवर्क को जबरदस्त झटका लगा है, यह दावा किया जा रहा है। जिससे देश के आतंकवादियों ने ‘सीआरपीएफ’ के गश्ती पथक पर हमला किया था, यह हसन ने कहा है।

इस तरह से हमला करके आतंकवादी भारतीय लष्कर को बड़ा झटका देने का प्रयास कर रहे हैं पर उनके इन हमलों को प्रत्युत्तर देने के लिए भारतीय सुरक्षा यंत्रणा तैयार है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी विरोध में मिलने वाली सफलता प्रति दिन बढ़ती जा रही है, ऐसा भी हसन ने स्पष्ट किया है। आतंकियों के इस हमले में ‘सीआरपीएफ’ के जवानों ने शौर्य दिखाया है। आतंकीयों ने किए हमले में जवानों के साथ कुछ परिवार भी फ़से थे इन परिवारों की सुरक्षा के लिए जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी है, यह बात हसन ने याद दिलाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.