भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी सैनिक ढ़ेर

श्रीनगर – जम्मू-कश्‍मीर के पूंच ज़िले में पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी को भारतीय सेना के दिए गए मुँहतोड़ जवाब के दौरान पाकिस्तानी सेना का एक सैनिक ढ़ेर हो गया और आठ घायल हो गए। इसके बाद पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार की सुबह को भी इसी क्षेत्र में दुबारा गोलीबारी की। जम्मू-कश्‍मीर में सुरक्षाबल आतंकवादियों के विरोध में कड़ी कार्रवाई कर रहे हैं और तभी पाकिस्तान का कुख्यात गुप्तचर संगठन ‘आयएसआय’ ने इसी क्षेत्र में ‘पिपल्स ऐन्टी फासिस्ट फ्रंट’ (पीएएफएफ) नामक आतंकी संगठन को खड़ा किए जाने की बात सामने आ रही है।

पाकिस्तानी सैनिक

सोमवार की रात तकरीबन 10 बजे पाकिस्तानी सेना ने पूंच ज़िले के मेंढर सेक्टर में गोलीबारी और मॉर्टर्स के हमले किए। पाकिस्तानी सेना के हमलों पर भारतीय सेना ने मुँहतोड़ ज़वाब दिया। इस दौरान पाकिस्तान का एक सैनिक ढ़ेर हो गया और अन्य आठ सैनिक घायल हुए। भारतीय सेना ने दिए इस करारे प्रत्युत्तर के बाद पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को दुबारा गोलीबारी और मॉर्टर्स के हमलें करके ज़वाब देने की बेबस कोशिश की।

इस वर्ष में पाकिस्तान ने अब तक 2,733 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया है। आतंकियों के घुसपैठ की सहायता हेतु पाकिस्तान सीमा पर गोलीबारी कर रहा है। पिछले वर्ष जम्मू-कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है और सीमा पर गोलीबारी करना और आतंकियों की घुसपैठ करवाने की बड़ी कोशिश पाकिस्तान कर रहा है। जम्मू-कश्‍मीर में अस्थिरता का माहौल बनाने के लिए पाकिस्तान की यह कोशिश जारी है।

इसी बीच पाकिस्तान के कुख्यात गुप्तचर संगठन ‘आयएसआय’ ने जम्मू-कश्‍मीर द रेजिस्टेंस फ्रन्ट (टीआरएफ) नामक आतंकी संगठन की तरह ही ‘पिपल्स ऐन्टी फासिस्ट फ्रंट’ (पीएएफएफ) का गठन किया है। ‘पीएएफएफ’ ने बीते सप्ताह में कुलगाम में एक पुलिस अधिकारी की हत्या करने की ज़िम्मेदारी उठाई थी। ध्यान आकर्षित करने के लिए इस नई संगठन ने एक वीडियो भी जारी किया था। इस वीडियो में मुखौटे पहने हुए तीन आतंकी दिखाई दिए थे। वीडियो में देखे गए इन तीनों आतंकियों के हाथ में अमरीका में बनी ‘एम-4’ रायफल थी जिनका इस्तेमाल ‘जैश-ए-मोहम्मद’ करती रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.