केरल में हुई भूस्खलन की घटना में मृतकों की संख्या ४२ हुई

Keral-Landslideतिरुवनंतपुरम – केरल में हुए भूस्खलन में मृत हुए लोगों की संख्या ४२ हुई है। रविवार के दिन यहां से हटाए गए मलबे में 16 शव बरामद हुए। अभी 30 लोग लापता हैं और बचाव कार्य तेज़ गति से हो रहा है। रविवार के दिन विदेश राज्यमंत्री वी.मुरलीधरन ने घटनास्थल पर पहुँचकर बचाव कार्य का जायज़ा किया। साथ ही केरल में बारिश का ज़ोर बढ़ रहा है और कुछ ज़िलों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई हैं।

शुक्रवार के दिन हुई मुसलाधार बारिश में केरल के इडुक्की ज़िले के राजामलाई में चाय के बागान में भूस्खलन होने की घटना हुई। दो दिन होने पर भी यहां पर बचाव कार्य जारी है। रविवार तक इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़कर 42 हुई। इस घटना के बाद अभी भी 30 लोग लापता हैं। भारी बारिश और खराब मौसम की व वजह से बचाव कार्य में बाधा आ रही है।

Keral-Landslideइसी बीच केरल में लगातार बारिश हो रही है। शनिवार के दिन राज्य के कई इलाकों में पानी जमा हुआ था। इससे कई ज़गहों पर बाढ़ की स्थिति बनी। नदियां उफान पर हैं और ऐसे में रविवार के दिन पंबा बांध के दरवाज़े खोलने से केरल के लिए बने खतरे में बढ़ोतरी हुई है। इस कारण राहत कार्य के लिए यंत्रणा को हाय अलर्ट दिया गया है। अगले 24 घंटों में केरल में तेज़ बारिश होगी, यह अंदाज़ा मौसम विभाग ने व्यक्त किया है। केरल के अल्लापुझा, इडुक्की, मल्लपुरम्‌, वायनाड, कोज़िकोड, कन्नुर, कासारगोड ज़िले में रेड़ अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.