विश्‍व में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या ७५ लाख हुई

वॉशिंग्टन – विश्‍वभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और इन मरीज़ों की संख्या ७५ लाख तक जा पहुँची है। इसी बीच विश्‍व में कोरोना के मृतकों की संख्या ४.२० लाख हुई है। अमरीका और ब्राज़िल के पीछे पीछे अब रशिया में कोरोना संक्रमितों की संख्या बड़ी मात्रा में बढ़ रही है। रशिया में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा अब पाँच लाख तक जा पहुँचा है। इसी बीच पिछले २४ घंटों में विश्‍व में करीबन १.७५ लाख से अधिक कोरोना संक्रमित, ईलाज से ठीक होने की जानकारी सामने आयी है।

‘वर्ल्डओमीटर’ इस वेबसाईट ने प्रदान की जानकारी के अनुसार, विश्‍वभर में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या ७५,२०,२६२ हुई है और इसके अलावा १,५१,०५३ नये मामले पिछले २४ घंटों में सामने आए हैं। इस दौरान विश्‍व में ५,७३० कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है और मृतकों की कुल संख्या ४,२०,५८३ तक जा पहुँची है। इसी बीच, इलाज से ठीक हुए कोरोना संक्रमितों की संख्या अब ३८,१८,७३८ हुई है और पिछले २४ घंटों में १,८१,५०८ मरीज़ ठीक हुए हैं।world corona status

अमरीका में २३,५०० कोरोना के नये मामले सामने आए हैं और कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या २०,७२,७५१ हुई है। वहीं, अमरीका में कोरोना के मृतकों की कुल संख्या १,१५,३०४ हुई है और पिछले २४ घंटों में १,२०७ मरीज़ों ने दम तोड़ा है। ब्राज़िल में कोरोना के मृतकों की संख्या ३९,८०३ हुई है और पिछले २४ घंटों में १,२७४ मरीज़ों की मृत्यु हुई है। रशिया में कोरोना के ८,४०४ नये मामले सामने आए हैं और कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा ५,०२,४३६ हुआ है। रशिया में पिछले २४ घंटों में कोरोना के २१६ मरीज़ों ने दम तोड़ा हैं और कोरोना के मृतकों का आँकड़ा ६,५३२ हुआ हैं।

विश्‍व में, एक लाख से भी अधिक कोरोना संक्रमित होनेवाले देशों की संख्या १६ हुई है और इस हफ़्ते में इन देशों में पाकिस्तान और सौदी अरब का भी समावेश हुआ है। इसी बीच, कोरोना की महामारी पर नियंत्रण पाया होने का दावा कर रहें दक्षिण कोरिया में पिछले १० दिनों से लगातार नये मामले सामने आ रहे हैं और यह कोरोना की महामारी की नई लहर होगी, यह ड़र भी व्यक्त किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.