भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या ८५.५ लाख हुई

नई दिल्ली – देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या अब बढ़कर ८५.५ लाख से अधिक हुई है। साथ ही इस महामारी के मृतकों की संख्या १.२६ लाख तक पहुँची है। इस दौरान देश में अब कोरोना के नये मामलों की तथा एक्टिव्ह संक्रमितों की संख्या लगातार घट रही है। इस दौरान देश में एक्टिव्ह संक्रमितों की संख्या ५.१२ लाख हुई है। अबतक देश में देखें गए कोरोना संक्रमितों की तुलना में अब मौजुदा एक्टिव्ह संक्रमितों की संख्या मात्र ६ प्रतिशत है।

देश में कोरोना संक्रमित स्वस्थ्य होने का दर अब ९२.४९ प्रतिशत हुआ है। अबतक ७८.६७ लाख संक्रमित, ईलाज़ से स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं। बीते ३७ दिनों से देश में कोरोना के नये मामले सामने आने की मात्रा कम हो रही है। यह बड़ी राहत की बात साबित होती है। शनिवार के दिन देश में कोरोना के ४५ हज़ार नये मामलें दर्ज़ हुए थे। वहीं, शुक्रवार के दिन ५० हज़ार मामलें सामने आए।

रविवार के दिन महाराष्ट्र में ११० कोरोना संक्रमित मृत हुए और ५,०९२ नए मामले सामने आए। इसी एक दिन में कुल ८,२३२ कोरोना संक्रमित इलाज़ से ठीक हुए हैं। राज्य में अबतक १५,७७,३२२ कोरोना संक्रमित, ईलाज़ से स्वस्थ्य होकर घर लौटे हैं। इसी बीच राज्य में एक्टिव्ह कोरोना संक्रमितों की संख्या ९६,३७२ है और ठीक हुए संक्रमितों की मात्रा ९१.७१ प्रतिशत हुई है। इस दौरान देश में पिछले चौबीस घंटों में सबसे अधिक ७,१२० कोरोना संक्रमित केरला में ठीक हुए हैं।

इसी बीच दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है और राज्य में कोरोना की तीसरीं लहर देखी गई है, यह जानकारी दिल्ली के स्वास्थ्यमंत्री सत्येंद्र जैन ने साझा की। नागरिकों की लापरवाही और नज़रअन्दाज़ी इसके लिए ज़िम्मेदार हैं, ऐसा ठिकरा जैन ने फोड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.