भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या ५१ लाख से अधिक हुई

नई दिल्ली – देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या ५१ लाख से अधिक और मृतकों की संख्या ८३ हज़ार हुई है। गुरूवार के दिन महाराष्ट्र में ही ३९८ कोरोना संक्रमित मृत हुए एवं २४,३९८ नए मामले देखे गए। इस दौरान मुंबई में ४३ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और २,३३९ नए मरीज़ सामने आए। मुंबई में कोरोना संक्रमण दुबारा तेज़ हो रहा है। इस पृष्ठभूमि पर शहर में ३० सितंबर तक जमावबंदी जारी की गई है।

५१ लाख

देश में बीते तीन दिनों से कोरोना के ८० से ८३ हज़ार नए मामलें सामने आ रहे थे। लेकिन, बुधवार के एक ही दिन में ९७,८८४ नए मामले देखे जाने से चिंता में बढ़ोतरी हो रही है। इसके बाद गुरूवार को भी देश में इतनी ही मात्रा में कोरोना के नए मामले दर्ज़ होने की बात स्पष्ट हो रही है।

महाराष्ट्र में गुरूवार के दिन २४ हज़ार से अधिक नए मामले सामने आए। कर्नाटक में बीते चौबीस घंटों में ९३ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा और ९,३६६ नए मामले देखे गए। आंध्र प्रदेश में ७२ संक्रमितों की मृत्यु हुई और ८,७०२ नए मरीज़ सामने आए। तमिलनाडु में एक दिन में ५९ संक्रमित मृत हुए और ५,५६० लोग संक्रमि हुए। इसके अलावा पश्‍चिम बंगाल में ६० लोगों की कोरोना के कारण मृत्यु हुई और ३,१९७ नए मरीज़ देखे गए। दिल्ली में ३८ संक्रमित मृत हुए और ४,४३२ नए मामले सामने आए।

इसी बीच, देश में एक दिन में ११.३६ लाख से अधिक लोगों की कोरोना जाँच की गई और इसके साथ ही देश में अब तक हुए कोरोना परीक्षणों की संख्या ६ करोड़ से अधिक हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.