भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या ४.७० लाख पर

नई दिल्ली/मुंबई – देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या ४.७० लाख तक जा पहुँची है। बुधवार की सुबह तक के २४ घंटों के दौरान देश में कुल ४६५ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई और करीबन १६ हज़ार नए मामले देखें गए। इस वज़ह से देश में इस महामारी के मृतकों की संख्या १४,४७६ हुई और मरीज़ों की संख्या ४,५६,१८३ हुई। बुधवार की रात तक पाये गए नये मामलों के साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में १४ हज़ार की बढ़ोतरी होने की बात स्पष्ट हो रही है।India Corona

महाराष्ट्र में पिछले २४ घंटों में २०८ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई और ३,८९० नये मामले सामने आए। इस वजह से राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या १.४३ लाख तक जा पहुँची है। मुंबई में ३८ कोरोना संक्रमितों ने दम तोड़ा है और १,१४४ नये मामले सामने आए। इसके साथ ही मुंबई में कोरोना के मृतकों की संख्या ४ हज़ार के करीब जा पहुँची है और कुल मरीज़ों की संख्या ६९,६२५ हुई हैं।

देश में अबतक सबसे अधिक कोरोना के मरीज़ मुंबई शहर में देखें गए हैं। लेकिन, पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में प्रति दिन ३ हज़ार से अधिक मरीज़ देखें जा रहे हैं और इस कारण दिल्ली के कोरोना संक्रमितों की संख्या मुंबई से भी अधिक हुई है। राजधानी दिल्ली में पिछले २४ घंटों में ६४ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई और ३,७८८ नये मामले सामने आए। इसके साथ ही दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या ७०,३९० हुई है। ऐसें में अब दिल्ली के घर-घर में कोरोना का परीक्षण करने का निर्णय किया गया है।

इसी बीच तमिलनाडू में ३३ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई और २,८६५ नए मामले देखें गए। इस राज्य में कोरोना संक्रमितों का कुल आँकड़ा ६७,४६८ तक जा पहुंचा हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली और तमिनलाडू इन तीन राज्यों में एक दिन में कोरोना के कुल १०,५४३ नये मामले सामने आए। गुजरात में पिछले २४ घंटों में २५ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है और ५७२ नये मामले देखें गए। कर्नाटक में ३९७ नये मरीज़ देखें गए हैं और १४ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई। केरला में १५२, पश्‍चिम बंगाल में ४४५, जम्मू-कश्‍मीर में १८६, राजस्थान में १८२ और पंजाब में कोरोना के २३० नये मरीज़ सामने आए।

इसी बीच पश्‍चिम बंगाल की सरकार ने राज्य में लगाया लॉकडाउन ३१ जुलाई तक बढ़ाने का ऐलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.