विश्‍व में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर ४८ लाख हुई

बाल्टिमोर – विश्‍व में पिछले २४ घंटों में ३,५०० कोरोना संक्रमितों की मृत्यु हुई है और इस महामारी के कुल ८२,२४७ नये मामले सामने आये हैं। सोमवार की शाम तक दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर ४८ लाख से अधिक हुई है। इसी दौरान अबतक १८,६८,५३२ कोरोना संक्रमित इलाज़ से ठीक हुए हैं।

विश्‍व में कोरोना वायरस की वजह से मरनेवालों की संख्या में बड़ी गिरावट आयी होने का दावा ‘जॉन हॉपकिन्स विश्‍वविद्यालय’ ने किया है। इस महामारी ने विश्‍वभर में अबतक ३,१७,१७४ लोगों की मौत हुई है और इनमें से ३,६१७ लोगों ने पिछले २४ घंटों में दम तोड़ा हैं। पिछले २४ घंटों में अमरीका में ८२०, युरोपीय देशों में १,५१८ और ब्राज़िल में ७४९ कोरोना संक्रमित मृत हुए हैं।

अमरीका में कोरोना से मृत हुए लोगों की संख्या ९० हज़ार से भी अधिक हुई है। वहीं, पिछले २४ घंटों में अमरीका में कोरोना के २० हज़ार से भी अधिक नये मामलें सामने आये हैं। इस देश में फैली कोरोना की महामारी से संक्रमित हुए मरीज़ों की संख्या १५ लाख से अधिक हुई है। अमरीका में कोरोना के मरीज़ों एवं मृतकों की संख्या कम हो रही है, इस पर राष्ट्राध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प ने संतोष व्यक्त किया है।

पिछले २४ घंटों में युरोप में कोरोना के १६,७०० नये मरीज़ पाये गए हैं और वहाँ पर इस महामारी के संक्रमितों की संख्या १८ लाख के करीब पहुँची है। अमरीका और युरोप में कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी हो रहीं है; वहीं, ब्राज़िल में इस महामारी का उद्रेक होता दिख रहा है। पिछले २४ घंटों में ब्राज़िल में कोरोना के १३,२०० नये मामले सामने आये हैं और इस देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर २,४१,०८० हुई है।

इसी बीच, चीन और दक्षिण कोरिया में कोरोना की दूसरी लहर देखी जा रही है और इन देशों में प्रतिदिन कोरोना के नये मामले सामने आ रहे हैं। सोमवार के दिन दक्षिण कोरिया में १५ और चीन में कोरोना के ७ नये मरीज़ पाये जाने की बात कही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.